Home » बॉलीवुड » Birthday Special Helen: Helen life's full of ups and down and also love and married life not successful
 

सलमान खान की सौतेली मां हेलन ने झेली हैं अपने जीवन में कई परेशानियां, पैसे के लिए हो गई थी मोहताज

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2018, 14:04 IST

बॉलीवुड की दमदार कलाकार और डांसर के रूप में जानी जाने वाली एक्ट्रेस हेलन को बेहद ही कम लोग होंगे जो ना जानते हो. हेलन का पूरा नाम हेलन रिचर्डसन है और वो सुपरस्टार सलमान खान के पिता सलीम खान की दूसरी वाइफ भी थी. आज हेलन का 80वां जन्मदिन हैं और इस खास दिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. हेलन के पिता म्यामांर की सेना में थे और एक युद्ध के दौरान उनकी मौत हो गई थी. इस वजह से हेलन की मां बच्चों के साथ भारत आ गई थी और परिवार में पैसों की तंगी को देखते हुए हेलन ने डांस करना शुरू कर दिया था.

 

हेलन ने साल 1957 में डायरेक्टर पी.एन.अरोड़ा से शादी की थी. हेलन और पी.एन. के बीच शादी खत्म होने की वजह थी कि उनके बीच काफी लड़ाई होने लगी थी और डायरेक्टर ने एक्ट्रेस के सभी अकाउंट अपने हाथ में ले लिए थे जिससे एक्ट्रेस पैसे के लिए मोहताज हो गई थी. ऐसे हालातों में हेलन की शादी पी.एन. से 18 सालों बाद टूट गई. इसके बाद साल 1980 में सलीम से हेलन ने दूसरी शादी की थी और वो एक्ट्रेस के दूसरे पति थे तो वहीं हेलन भी उनकी दूसरी पत्नी थी.

 

सलीम खान और हेलन की पहली मुलाकात फिल्म काबिल खान के सेट पर हुई थी और उस वक्त हेलन के मुश्किल वक्त में सलीम खान ने उनका काफी सपोर्ट किया था और इसी के चलते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. इससे पहले सलीम खान की शादी सलमान की मां सलमा खान से हो चुकी थीं इसके बावजूद उन्होंने हेलन से शादी की थी. इस शादी का सलमान, अरबाज और सोहेल तीनों ने विरोध किया था.

 

 

एक इंटरव्यू के दौरान सलमा खान ने कहा था कि वो सलीम की दूसरी शादी की वजह से काफी डिप्रेस्ड और परेशान रहती हैं. हालांकि, धीरे-धीरे सलमान,अरबाज,अलवीरा और सोहेल ने हेलन को स्वीकार कर लिया था. अर्पिता खान हेलन और सलीम खान द्वारा गोद ली हुई बेटी है.

ये भी पढ़ें-धर्मग्रंथ बेअदबी मामला: अक्षय कुमार से SIT ने लगातार पूछे 42 सवाल, एक्टर ने आरोपों से किया इनकार

First published: 21 November 2018, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी