Home » बॉलीवुड » Birthday Special: Sushant Singh rajput turns 33, top 5 controversy of Sushant Singh rajput
 

बर्थडे स्पेशल: क्या बॉलीवुड के 'एमएस धोनी' से जुड़े इन विवादों से परिचित हैं आप

विकाश गौड़ | Updated on: 21 January 2018, 15:45 IST

टीवी के फेमस सीरियल 'पवित्र रिश्ता' के मानव को आज लोग उनके नाम से जानने लगे हैं. इस सीरियल में मानव का किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था जो आज बॉलीवुड में अपना नाम कर चुके हैं. सुशांत की कहानी भी कुछ-कुछ बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान जैसी ही है.

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार में हुआ था और वह दिल्ली में पले-बढ़े. यहीं उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर छा जाने का ख्वाब देखा. इसके लिए उन्होंने इंजीनियरिंग को छोड़ दिया और इस मुकाम को हासिल कर लिया. आज बॉलीवुड में उनके नाम भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान एम एस धोनी की हिट बायोपिक शामिल है. इस अलावा भी कई फिल्मों में वह अपने किरदार के लिए जाने गए हैं.

सुशांत ने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन (AIEEE) में सातवां स्थान हासिल किया था. इसके बाद दिल्ली में उन्होंने कैमिकल इंजीनियरिंग पढ़ाई शुरू की. भले ही AIEEE में टॉप किया हो लेकिन उनका मन तो कहीं और ही रमा हुआ था. इस ख्वाब को पूरा करने के लिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी.

पढ़ाई छोड़ने से पहले सुशांत की मुलाकात श्यामक डावर से हुई. इसके बाद उन्होंने डांस में हाथ आजमाया. साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में सुशांत ने मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के साथ डांस करने का मौका मिला. इसके बाद उनके लिए एक्टिंग के क्षेत्र में भी दरवाजे खुले. लेकिन सुशांत की जिंदगी भी विवादों से घिरी रही है. इन विवादों को शायद ही आप जानते होंगे.

ये हैं उनसे जुड़े विवाद

एकता कपूर के साथ विवाद

फेमस टीवी सीरियल प्रोड्यूसर एकता कपूर के साथ पहली बार सुशांत सिंह राजपूत का विवाद शुरू हुआ था. साल 2013 में सुशांत ने ऐज फेक्टर के चलते पवित्र रिश्ता शो को ना कह दी थी. इसके बाद एकता कपूर ने कहा था, जो टीवी छोड़ देते हैं, टीवी उन्हें छोड़ देता है.

अंकिता के साथ अफेयर

सुशांत सिंह राजपूत का कथित तौर पर अफेयर उनकी ‘पवित्र रिश्ता’ में ऑनस्क्रीन वाइफ अंकिता लोखंडे के साथ लंबे समय तक रहा. जिसे लेकर तमाम तरह की खबरें भी आती रहीं हैं. लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए और सुशांत सिंह ने इस रिश्ते को कथित दोस्ती का हवाला दिया था.

सूरज पंचोली के साथ गलत व्यवहार

पिछले साल एक पार्टी में सूरज पंचोली और सुशांत सिंह के बीत किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी. इस बात को लेकर सुशांत सिंह ने सूरज पंचोली से कहा था कि तुम्हारा स्टारडम क्या है? इसके बाद सलमान खान ने सूरज पंचोली की तरफ से सुशांत को खरी खोटी सुनाई थी. गौरतलब है कि सलमान ने सूरज को अपने प्रोडक्शन के तहत डेब्यू फिल्म दी थी.

 

ट्विटर अकाउंट हैक

अभी हाल ही में एक खबर आई थी कि सुशांत का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था जिसके कुछ मैसेज सामने आए जिसमें पैसे को लेकर कुछ डिटेल्स थे. हालांकि बाद में सुशांत ने इसको लेकर साइबर सैल में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

थप्पड़ और शादी की खबरें

साल 2013 में खबरें आईं थीं कि अंकिता ने सुशांत को यशराज स्टूडियो में थप्पड़ जड़ा था. हालांकि दोनों ने इस बात को अफवाह बताया था. इसके अलावा दोनों की शादी की खबरें भी मीडिया में काफी सुर्खियों में रही थी.

बहरहाल, सुशांत सिंह अपनी फिल्म 'केदारनाथ' और 'चंदा मामा दूर के' को लेकर व्यस्त हैं तो वहीं अंकिता लोखंडे कंगना रनौत के साथ मर्णिकर्णिका में नजर आने वाली हैं.

First published: 21 January 2018, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी