Home » बॉलीवुड » Birthday Special: When Aamir Khan rejected Divya Bharti For film Darr actress cried and take revenge
 

जब मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने दुखा दिया था इस सुपरस्टार एक्ट्रेस का दिल, आमिर खान ने भुगता था परिणाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2019, 10:11 IST
Aamir Khan

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले सुपरस्टार आमिर खान को आज किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है और उनकी एक्टिंग हर फैन का दिल जीत लेती है. आज आमिर खान अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस मौके पर सुपरस्टार के बारे में कुछ ऐसी बातें हम आपको बताने जा रहे हैं जो आपको हैरान कर देंगी.

सलमान और शाहरुख को पर्दे पर एक साथ लेकर आ रहे हैं भंसाली, 1952 में आई इस फिल्म का होगा रिमेक

आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट इसलिए कहा जाता है क्योंकि फिल्में हो, कोई और काम हो या फिर कोई बड़ा मुद्दा हो एक्टर जब भी कुछ करते हैं तो बड़े ही ढंग से करते हैं और इस बात का सबूत उनकी हिट फिल्में हैं. आमिर ने कई हिट से लेकर सुपरहिट फिल्में दी है और आज तक वो एक साथ कई फिल्मों की कहानी पर काम कर रहे हैं. तो वहीं एक बार ऐसा भी हुआ है कि आमिर ने बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस का दिल दुखा दिया था और एक्ट्रेस ने भी आमिर से बदला ले लिया था.

Aamir Khan

सुपरस्टार आमिर खान और 90 के दशक की सुपरस्टार एक्ट्रेस दिव्या भारती को एक फिल्म ऑफर की गई थी जिसका नाम था 'डर'. हालांकि, बाद में ना ही इस फिल्म में आमिर रहें और ना ही दिव्या बल्कि किंगखान शाहरुख खान और एक्ट्रेस जूही चावला ने इस फिल्म में काम किया. आमिर और दिव्या के इस फिल्म से हटने के पीछे एक बड़ी वजह थी और वो था आमिर खान का गुस्सा. आमिर खान ने दिव्या के साथ एक धोखा किया और इस फिल्म में गुस्से की वजह से साथ काम नहीं किया, जिससे दिव्या अंदर तक हिल गई थी.

 

Divya Bharti

यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बन रही फिल्म 'डर' में आमिर और दिव्या को साइन कर लिया गया था लेकिन सुपरस्टार ना सिर्फ इस फिल्म के क्लाइमेक्स में बदलाव चाहते थे बल्कि फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर जूही को लाना चाहते थे. जबकि वो ऐसा वक्त था दिव्या भारती के साथ हर एक्टर काम करना चाहता था क्योंकि उस वक्त वो सुपरस्टार एक्ट्रेस थीं. इससे पहले एक लाइव शो के दौरान दिव्या डांस का एक स्टेप भूल गई थी और आमिर को इस वजह से उन पर गुस्सा था और उन्होंने अगली परफॉर्मेंस दिव्या के साथ ना देकर जूही के साथ दी थी. जिससे दिव्या टूट गई थी और यहीं वजह थी कि आमिर दिव्या के साथ फिल्म नहीं करना चाहते थे.

Aamir Khan and Divya Bharti

दिव्या को इस बात का काफी बुरा लगा था कि आमिर की वजह से उनके हाथ से एक फिल्म निकल गई और उन्होंने ठान लिया था कि वो बदला लेंगी. इसके बाद दिव्या को फिल्म 'दीवाना' ऑफर हुई थी और इसमें लीड एक्टर अरमान कोहली थे जो किसी वजह से फिल्म नहीं कर पाए थे और फिल्म को बीच में ही छोड़ गए थे. ऐसे में डायरेक्टर के दिमाग में फिल्म में आमिर खान को लेने की बात चल रही थी कि दिव्या ने शाहरुख खान के लिए डायरेक्टर को राजी कर लिया. फिल्म 'दीवाना' में दिव्या और शाहरुख ने साथ काम किया और आमिर को फिल्म में ना लाकर उन्होंने सुपरस्टार से बदला ले लिया.

 

Shahrukh Khan and Divya Bharti

फिलहाल, ये फिल्म इंडस्ट्री है और यहां ऐसे गिल-शिकवे होते रहते हैं आज दिव्या हमारे बीच रही नहीं और आमिर आज सुपरस्टार में आते है. बीता कल कुछ भी रहा हो लेकिन आज आमिर खान को उनकी फिल्मों की वजह से ही लोग पसंद करते हैं और जानते हैं.आमिर खान अपनी फिल्में और अपना किरदार काफी तरीके से चुनते है और यहीं वजह है कि उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है. आज आमिर खान को कैच हिंदी की तरफ से बर्थडे की ढेरों बधाई.

PM मोदी ने आमिर खान को टैग कर किया Tweet, तो मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने ऐसे दिया जवाब

First published: 14 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी