Home » बॉलीवुड » Black Buck Poaching case: Jodhpur High Court issues notice to Saif Ali Khan, Sonali Bendre, Neelam Kothari, Tabu and Dushyant Singh
 

काला हिरण मामला: फिर फंसे सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे और तब्बू, सलमान खान को मिली है 5 साल की सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2019, 14:10 IST
Black Buck Poaching case

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान काला हिरण मामले में दोषी ठहराए गए हैं. उन्हें जोधपुर हाईकोर्ट ने दोषी पाते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी. वहीं इस मामले के अन्य आरोपी स्टार्स सैफ अली खान,तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे सहित 5 लोगों को अदालत ने बरी कर दिया था. लेकिन अब इस मामले में इन स्टार्स की मुसीबत बढ़ सकती है. दरअसल, इस मामले में राज्य सरकार द्वारा इस सारे स्टार्स की रिहाई को चुनौती दी गई थी. जिस पर जोधपुर हाईकोर्ट ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को अब नोटिस जारी किया है.

तो वहीं इस केस में कोर्ट की व्यस्तता को देखते हुए सलमान खान की इस याचिका को लेकर अब सुनवाई 3 अप्रैल तक टाल दी गई है. खबरों की मानें तो इस मामले में बिश्नोई समाज ने और सरकार ने अपील करते हुए कोर्ट से कहा था कि उन्हें आर्म्स एक्ट केस में भी सजा दी जाए और इसके अलावा सिर्फ सलमान खान को ही क्यों बाकि के स्टार्स को भी इस मामले में सजा सुनाई जाए. फिलहाल, अब इस मामले में क्या होगा ये 3 अप्रैल को पता चलेगा.

क्या है पूरा मामला-

साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान के कमरे से पुलिस ने 22 सितंबर, 1998 को रिवॉल्वर और राइफल बरामद किया था.  वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. एफआईआर के अनुसार, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था. इस केस को लगभग 20 साल हो गए हैं.

सलमान खान की फैमिली पार्टी में कपिल शर्मा के साथ दिखा ये कॉमेडियन स्टार, लंबे वक्त से चल रहा है विवाद

First published: 11 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी