Home » बॉलीवुड » Salman Black Buck Case: know what happened on 1st October 1998 night in Jodhpur with Hum Sath sath hain cast salman khan Saif ALi Khan
 

काले हिरण शिकार केस में कैसे 20 साल पहले फंसे टाइगर, ये है पूरी कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 11:21 IST
(file photo)

20 साल पुराने केस में आज सलमान खान समेत सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बु और दुष्यंत सिंह पर फैसला सुनाया जायेगा. काले हिरण शिकार के मामले में जोधपुर कोर्ट आज इस केस पर अपना फैसला सुनाएगी. 1 अक्टूबर 1998 को सलमान खान और साथी कलाकार जो की है उस दिन राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग पर थे और काम पूरा करके शिकार के लिए निकले थे.

आरोप है कि वहां उन्होंने 2 काले हिरणों का शिकार किया. आज 20 साल बाद इस केस की सुनवाई होगी जिसमे सलमान समेत 5 अन्य कलाकारों को सजा सुनाई जा सकती है. सलमान को कम से कम 1 साल और अधिकतम 6 साल की सजा सुनाई जा सकती है.

कांकाणी गांव के लोगों को है फैसले का इंतजार

सलमान समेत इन तमाम सितारों पर काले हिरण के शिकार मामले पर फैसला अटका हुआ है. इस फैसले का इंतजार सबसे ज्यादा कांकाणी गांव के लोगों को है. दरअसल इस गांव के विश्नोई समाज के लोग काले हिरण और चिंकारे का संरक्षण करते हैं. ये लोग काले हिरन और चिंकारा को अपने घर के सदस्यों की तरह ही मानते है.

1 अक्टूबर 1998 की रात जब ये हादसा हुआ तब वहां मजूद कुछ लोगों के मुताबिक कांकाणी गांव में रात के करीब 2 बजे खेत के आसपास अंधेरे में एक गाड़ी घूमती नजर आयी. जिससे गांव के लोगों को समझते देर नहीं लगी कि यहां शिकारी हैं जो काले हिरण के शिकार की कोशिश में हैं.

ये भी पढ़ें- काला हिरन मामला: सलमान खान को 20 साल पुराने केस में आज हो सकती है सजा

गोली की आवाज पर गांव वाले तो वहां देखा दो काले हिरणों का शिकार किया गया है. ग्रामीणों ने पीछा किया तो तमाम शिकारी जिप्सी लेकर भाग खड़े हुए. हालांकि चश्मदीद बताते हैं कि भागते जिप्सी में बैठे सलमान को लोगों ने तुरंत पहचान लिया. लेकिन अदालती सुनवाई के दौरान छोगाराम अपने बयान से पलट गया.

गांव के लोगों ने कई उन काले हिरणों को पुरे रीति-रिवाज के साथ दफनाया गया. आज सबसे ज्यादा इस फैसले का इंतजार कांकाणी गाँव के लोगो को है, जिनके लिए सलमान खान गुनेहगार है, पर ये जोधपुर अदालत में ही होगा की सलमान और साथी कलाकार दोषी हैं या नहीं और उन्हें कितनी सजा मिलेगी.

First published: 5 April 2018, 11:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी