Home » बॉलीवुड » Black Buck Poaching Case: Salman Khan leaves from Jodhpur Court Next date of case hearing is July 17
 

काला हिरण शिकार मामलाः जोधपुर कोर्ट से सलमान को मिली अगली तारीख, वकील ने व्यक्तिगत पेशी से मांगी छूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 9:39 IST

बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा और दस हजार के जुर्माने के खिलाफ दायर सलमान खान की याचिका पर जोधपुर सेशंस कोर्ट में सोमवार 7 मई को पहली सुनवाई हुई. काला हिरण शिकार केस में फंसे सलमान सजा के खिलाफ अपनी अपील पर अपनी दोनों बहनों के साथ खुद कोर्ट पहुंचे.

हालांकि सलमान खान ने जोधपुर डिस्ट्रिक एंड सेशन कोर्ट से अगली सुनवाइयों के लिए व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट की मांग की है. इस केस में जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय के जज चंद्र कुमार सोनगरा ने मामले पर सुनवाई की. जज ने इस केस की अगली सुनवाई की तारीख 17 जुलाई तय कर दी है.

वहीं, सलमान खान के वकील महेश बोहरा ने अगली सुनवाइयों में सलमान को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से छूट देने के लिए कोर्ट के समक्ष पेटिशन दायर की है. क्योंकि अगर वह तारीख करते हैं तो ऐसे में उनके काम पर असर पड़ेगा जो कि न तो बॉलीवुड इंडस्ट्री चाहती और ना ही खुद सलमान.

आपको बता दें सोमवार की सुबह करीब 8.30 बजे काला हिरण शिकार केस को लेकर जोधपुर कोर्ट की सुनवाई शुरू हुई. इस दौरान सलमान खान के प्रशंसक टकटकी लगाए बैठे थे कि सलमान के खिलाफ जज क्या कुछ फैसला करते हैं. लेकिन कोर्ट की यह सुनवाई महज 10 मिनट चली और सलमान को अगली तारीख मिल गई.

गौरतलब है कि इसी 5 अप्रैल को 20 साल पुराने काला हिरण शि‍कार मामले में जोधुपर कोर्ट ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी. इसके साथ-साथ सलमान खान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था. जोधपुर कोर्ट से सजा मिलने के तुरंत बाद ही सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया था.

दो रातें जेल में बिताने के बाद सलमान खान को अदालत ने 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी. इसके अलावा इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने केस में आरोपी सलमान के अन्य साथी कलाकारों सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को पिछली सुनवाई में ही बरी कर दिया था.

First published: 7 May 2018, 9:36 IST
 
अगली कहानी