Home » बॉलीवुड » Blackbuck Poaching case Jodhpur court convicts Salman Khan it may 6 year penalty
 

जोधपुर कोर्ट में सजा पर बहस पूरी, टाइगर को मिल सकती है इतने साल की जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 12:24 IST

जोधपुर की कोर्ट ने अभिनेता सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में दोषी करार दिया है. अब सलमान खान की सजा को लेकर कोर्ट में  बहस पूरी हो गई है. ऐसा में माना जा रहा है कि उन्हें 6 साल की अधिकतम सजा हो सकती है.

सरकारी वकील ने सलमान को ज्यादा से ज्यादा सजा सुनाने की कोर्ट से मांग की है. बता दें कि सलमान खान ने 1998 को राजस्थान के जोधपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान एक काले हिरण का शिकार करने का आरोप है.

बता दें कि कोर्ट ने सलमान खान को छोड़कर सभी फिल्मी सितारों को बरी कर दिया है. सलमान खान को वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 और 9/52 के तहत कम से कम 3 साल या अधिकतम 7 साल की जेल की सजा हो सकती है. इस एक्ट में इस घटना के बाद संशोधन किया गया है. पहले कम से कम 1 साल और अधिकतम 6 साल की जेल का प्रावधान था.

इस स्थिति में जेल नहीं जा सकते सलमान खान

यदि सलमान खान को 3 साल तक की सजा सुनाई जाती है, तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ेगा. उसी कोर्ट में बेल बॉन्ड भरकर सजा सस्पेंड करा सकेंगे. लेकिन अगले 30 दिन में अपीलेट कोर्ट यानी सेशन कोर्ट से सजा सस्पेंड करानी पड़ेगी. बता दें कि इससे पहेल तीन मामलों में सलमान खान को बरी किया जा चुका है. हालांकि, मामला हाईकोर्ट में भी है.

1998 में शूटिंग के दौरान हिरण के शिकार करने का आरोप

बता दें कि 1998 को जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. उसके बाद सलमान खान को पांच दिन तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

First published: 5 April 2018, 12:11 IST
 
अगली कहानी