Home » बॉलीवुड » Blackbuck poaching case: Salman Khan’s appeal to be heard today in Rajasthan High Court
 

काला हिरण केस मामले में सलमान खान की सजा के खिलाफ अपील पर आज होगी सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 12:11 IST
Salman Khan

काला हिरण शिकार मामले में CJM ग्रामीण कोर्ट के आदेश के खिलाफ आज बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की तरफ से दायर याचिका पर राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. सलमान खान काला हिरण मामले में दोषी ठहराए गए थे और उन्हें जोधपुर हाईकोर्ट ने दोषी पाते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी. सलमान खान के खिलाफ अवैध हथियार के मामले में सरकार की अपील पर भी आज ही सुनवाई होगी.

Blackbuck poaching case

इसके साथ ही कुछ दिनों पहले इस मामले के अन्य आरोपी स्टार्स सैफ अली खान,तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे सहित 5 लोगों को अदालत ने बरी कर दिया था. लेकिन अब इस मामले में इन स्टार्स की मुसीबत बढ़ सकती है. दरअसल, इस मामले में राज्य सरकार द्वारा इस सारे स्टार्स की रिहाई को चुनौती दी गई थी. जिस पर जोधपुर हाईकोर्ट ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को अब नोटिस जारी किया है. बता दें कि  सलमान खान वाइल्ड लाइफ कंजर्वेशन एक्ट की धारा 51 और अन्य कलाकार इस एक्ट और आईपीसी की धारा 149 (गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं.

क्या है पूरा मामला-

साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान के कमरे से पुलिस ने 22 सितंबर, 1998 को रिवॉल्वर और राइफल बरामद किया था.  वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. एफआईआर के अनुसार, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था. इस केस को लगभग 20 साल हो गए हैं.

जब प्रभुदेवा से शादी करने के लिए इस हॉट एक्ट्रेस ने बदल लिया था अपना धर्म लेकिन..

बोनी कपूर और उर्वशी रौतेला के मिलने का अंदाज नहीं आया लोगों को पसंद, एक्ट्रेस ने भड़कते हुए कहा..

First published: 3 April 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी