Home » बॉलीवुड » BlackBuck Poaching Case: when gangster lawrence bishnoi death threated to Salman Khan in court
 

जब काला हिरण शिकार से गुस्साए इस गैंगस्टर ने कोर्ट में खुलेआम कहा था- सलमान को जान से मार दूंगा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 15:51 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है. सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. वहीं अन्य आरोपियों को कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है. सलमान खान की सजा से विश्नोई समाज में खुशी की लहर है.

आपको बता दें कि इसी साल एक गैंगस्टर ने कोर्ट में खुलेआम सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. इस गैंगस्टर का नाम लॉरेंस विश्नोई था. जनवरी में लॉरेंस विश्नोई ने जोधपुर कोर्ट में पुलिस और मीडिया के सामने अभिनेता को जान से मारने की धमकी दी थी.

 

दरअसल, काला हिरण शिकार मामले में विश्नोई समाज सलमान खान से खासा नाराज चल रहा था. जिस गैंगस्टर ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी, वह भी विश्नोई समाज से ही है. जनवरी में लॉरेंस को किसी मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश किया गया था. इसी बीच उसने अभिनेता को धमकी देते हुए कहा था कि वह सलमान खान को मार देगा. उसने धमकी देते हुए कहा था कि वह सलमान को जोधपुर में ही मारेगा.

 

कौन है लॉरेंस विश्नोई
वह मूलत: पंजाब का रहने वाला है और हाल ही में जोधपुर के बिजनेसमैन की हत्या के आरोप में चर्चा में आया था. 25 साल के लॉरेंस पर कई राज्यों में दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं. लॉरेंस विश्नोई पर हत्या, अवैध वसूली, रंगदारी और फायरिंग के कई मामलों चल रहे हैं.

सलमान पर राजस्थान में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था. सलमान पर यह आरोप वर्ष 1998 में लगा था. तभी से सलमान खान विश्नोई समाज के लिए विलेन बने हुए हैं.

पढ़ें- दुबई में दुतकारे गये पाकिस्तानी नागरिक, भारतीयों की जमकर हो रही है सराहना

बता दें कि विश्नोई समाज वन्य जीवों को अपने बच्चों की तरह प्यार और दुलार करता है. यह विश्नोई समाज की परम्परा है. राजस्थान में करीब 500 सालों से विश्नोई समाज के लोग जानवरों को अपने बच्चों की तरह ही प्यार करते हैं. विश्नोई समाज की महिलाएं हिरण के बच्चों को अपने बच्चों की तरह प्यार करती हैं. कई बार उनकी इस तरह की तस्वीरें भी वायरल हो चुकी हैं, जिनमें वे वन्य जीवों को दुलार और प्यार करती नजर आ रही हैं.

First published: 5 April 2018, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी