Home » बॉलीवुड » Bollywood actor Farhan Akhtar supports Hrithik Roshan in Kangana Ranaut issue, shared a public letter in his facebook wall
 

जानिए कंगना-ऋतिक विवाद में कूदे फरहान अख्तर ने किसे सपोर्ट किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2017, 19:46 IST

इन दिनों बॉलीवुड में चल रहे हॉट टॉपिक यानी ऋतिक रोशन और कंगना रनौत विवाद में अब अभिनेता फरहान अख्तर भी कूद पड़े हैं. फरहान ने रविवार को इस विवाद में पड़े ऋतिक रोशन का समर्थन किया.

'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' और 'लक बाई चांस' फिल्म में ऋतिक के साथ काम कर चुके फरहान अख्तर ने रविवार को अपनी फेसबुक वॉल पर एक ओपन लेटर लिखा.

इसमें फरहान ने इस बात का जिक्र किया कि मीडिया ने कैसे ऋतिक के साथ पक्षपात किया और सिर्फ एक पक्ष की बातों को लोगों के सामने पेश किया. उन्होंने यह भी कहा कि अगर दोनों पक्षों की स्थिति को रिवर्स कर दिया जाता तब कैसी स्थिति होती.

फरहान ने लिखा, "आज, मैंने एक शख्स द्वारा एक महिला को लिखा खुला पत्र पढ़ा जिन्हें मैं पेशेवर तौर पर जानता हूं, बहुत अच्छी तरह से... हालांकि, दोनों के बीच विवाद पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है, लेकिन जहां तक मैं जानता हूं कि यह पहली बार है कि उस शख्स ने अपना नजरिया जाहिर किया है."

उन्होंने कहा, "यह मेरा अधिकार नहीं है कि मैं उनके हालातों के हिसाब से कौन सही है या गलत है इसका फैसला करूं, यह पता लगाना साइबर क्राइम अधिकारियों का काम है, लेकिन मुझे निश्चित तौर पर ऐसा लगता है कि जिस तरह से घटनाक्रम सामने आए हैं, उस पर टिप्पणी किए जाने की जरूरत है."

फरहान ने कहा कि समाज में महिला ही है, जो अन्याय व दमन का शिकार है. सामाजिक अभियान मर्द यानी मैन अगेंस्ट रेप एंड डिस्क्रिमिनेशन के संस्थापक ने कहा, "यह डरावना लेकिन सच है कि दुष्कर्म के कुछ मामलों में समाज का एक वर्ग भुक्तभोगी को ही दोषी ठहराता है. मैंने हमेशा इसे अस्वीकार्य पाया है."

उन्होंने कहा, "हालांकि, यह सच है कि अधिकांश मामलों में महिला को गलत समझा जाता है, लेकिन 'अधिकांश' और 'सभी' में अंतर है." अभिनेता ने कहा, "ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जहां पुरुषों का पीछा किया गया है."

फरहान ने इस बात का जिक्र किया कि ऋतिक ने अपने निजी फोन और लैपटॉप संबंधित अधिकारियों को सौंप दिए हैं, जबकि कंगना ने ऐसा करने से परहेज किया. उन्होंने एक पार्टी के दौरान दोनों कलाकारों की तस्वीर का जिक्र भी किया, जिसे उन्होंने तस्वीर के साथ 'छेड़छाड़' बताया.

अभिनेता ने कहा कि उन्होंने इस मामले में कुछ बोलना इसलिए उचित समझा क्योंकि कुछ लोग पहले से ही निष्कर्ष निकालने लगे हैं. फरहान ने लोगों से अप्रमाणित बयान के आधार पर किसी शख्स को तब तक बदनाम नहीं करने का आग्रह भी किया, जब तक कि अधिकारियों द्वारा निकाला गया कानूनी निष्कर्ष सामने नहीं आ जाता.

उन्होंने कहा, "हमें भेदभाव नहीं करना चाहिए." ऋतिक की साली जैसे फराह अली खान, फिल्मकार करण जौहर, अभिनेत्री यामी गौतम और सोनम कपूर ने इस मामले में फरहान से सहमति जताई है.

First published: 8 October 2017, 19:46 IST
 
अगली कहानी