Home » बॉलीवुड » bollywood actor Manoj bajpayee birthday special
 

संघर्ष के दिनों में पत्नी ने भी छोड़ दिया था साथ, बस दो महीने चली थी मनोज बाजपेयी की पहली शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2020, 10:10 IST

बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में राज करने वाले अभिनेता मनोज बाजपेयी Manoj bajpayee आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर अपने परिवार के साथ इन दिनों नैनीताल में हैं. दरअसल एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मनोज बाजपेयी नैनीताल गए थे. लेकिन अचानक हुए लॉकडाउन की घोषणा के बाद वो उत्तराखंड में ही फंस गए. आज उनका जन्मदिन है और इस मौके पर हम बताएंगे उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ अनछुए पहलू.

बिहार के चंपारण के पास एक छोटे से गांव के किसान परिवार में जन्मे मनोज बाजपेयी की पर्सनल लाइफ ने काफी सुर्खियां बटोरी. मनोज बाजपेयी ने दो शादियां की हैं. एक शादी उन्होंने अपने स्ट्रगलिंग के दौर में दिल्ली की एक लड़की से की थी. लेकिन उनकी शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी. महज दो महीने में ही उनकी पहली शादी टूट गई थी.


इसके बाद वो अपने करियर को ऊंचाईयों तक पहुंचाने में लग गए. कहा जाता है कि मनोज बाजपेयी उस वक्त अपने करियर में संघर्ष कर रहे थे. जिसमें उनका साथ उनकी पत्नी ने नहीं दिया और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए.

लॉकडाउन में अगर नहीं मिल रहा मास्क तो घर में बनाने के लिए अपनाए रोनित रॉय का ये आइडिया

इसके बाद वर्ष 2006 में मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा से शादी की . जिन्होंने वर्ष 1998 में फिल्म करीब से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में नेहा के ऑपोजिट में बॉबी देओल नजर आए थे.

एक्ट्रेस नहीं बल्कि पत्रकार बनना चाहती थीं बालिका वधू की फेम सुरेखा सीकरी, इस इत्तेफाक से इंडस्ट्री में रखा कदम

 

मनोज बाजपेयी और नेहा ने एक दूसरे को तकरीबन 8 साल तक डेट किया. इसके बाद वर्ष 2006 में दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली. फिलहाल नेहा इन दिनों फिल्मों से दूर है. दोनों की एक बेटी है जिसका नाम अवा नायला है.

पूनम ढिल्लो के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े एक अनछुए पहलू

बताते चलें कि मनोज बाजपेयी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक स्वाभिमान से की थी. उन्होंने फिल्मों में शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन से कदम रखा था. लेकिन उन्हें पहचान वर्ष 1998 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म सत्या से मिली.

मनोज बायपेयी को फिल्म सत्या और शूल के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड भी मिला है. उन्हें फिल्म पिंजर में शानदार एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड(स्पेशल ज्यूरी) मिल चुका है.

सुनिधि चौहान से रिश्ते खराब होने की खबरों पर आया पति का बयान, बोले- 'मेरी इस हरकत से नहीं है खुश'

First published: 23 April 2020, 10:10 IST
 
अगली कहानी