Home » बॉलीवुड » bollywood actor paresh rawal appointed as new nsd chief
 

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल बने NSD के नए चीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2020, 17:33 IST

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल paresh rawal को एनएसडी (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) का चीफ नियुक्त किया गया है. गुजरात से भाजपा जनता पार्टी के पूर्व लोकसभा सासंद रहे परेश रावल को राष्ट्रपति द्वारा एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वर्ष 2018 में इससे पहले इस पद पर राजस्थानी कवि अर्जुन देव चरण सिंह थे.

इसकी जानकारी संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने सोशल मीडिया के जरिए दिया. उन्होंने अपने ट्वीट कर लिखा, ' मशहूर एक्टर परेश रावल को महामहिम द्वारा एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा. हार्दिक शुभकामनाएं. '
गौरतलब है कि एनएसडी के अध्यक्ष पद की ये जगह 2017 से ही खाली थी. पद्मश्री से सम्मानित एक्टर परेश रावल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के साथ कई अवार्ड भी जीत चुके हैं इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड में तमाम हिट फिल्में दी है.


इसके अलावा एनएसडी (नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) ने भी अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपने नए चेयरमैन को बधाई दी है. एनएसडी ने ट्वीट किया, 'हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि माननीय राष्ट्रपति ने जाने-माने अभिनेता और पद्म श्री से विभूषित परेश रावल को एनएसडी का चेयरमैन नियुक्त किया है. एनएसडी परिवार इस लेजंड का स्वागत करता है, वह अपने मार्गदर्शन में एनएसडी को नई ऊंचाई पर पहुंचाएं.'

अंकिता लोखड़े ने रिया चक्रवर्ती पर साधा निशाना, लिखा-खुद कर रही थीं ड्रग्स एंजॉय

नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद परेश रावल ने कहा कि यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन मजेदार होगा. उन्होंने आगे कहा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा क्योंकि यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे मैं अच्छी तरह जानता हूं. 

कंगना रनौत के बाद मनीष मल्होत्रा पर टिकी अब बीएमसी की नजर, भेजा नोटिस

First published: 10 September 2020, 17:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी