Home » बॉलीवुड » bollywood actor sushant singh rajput suicide update
 

आ गई सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट, एक्टर के शरीर में जहर और...

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 15:50 IST

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत Sushant singh rajput के फाइनल पोस्टमार्टम के बाद अब विसरा रिपोर्ट सामने आ गई है. मौत के बाद पुलिस ने एक्टर के शव के विसरा समेत उनके शरीर के दूसरे ऑर्गन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा था.

जिसकी रिपोर्ट 30 जून को सामने आई है. इसमें किसी भी तरह के केमिकल्स या जहर देकर मारने. हत्या की कोशिश जैसी चीजों का खुलासा हुआ है. मुंबई पुलिस ने 24 जून को फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया था कि सुशांत की मौत दम घुटने-फांसी से लटकने की वजह से हुई है.


विसरा रिपोर्ट में मृतक के पेट के अंदर से सैंपल लिए जाते हैं. जिससे ये पता लगाया जा सके कि किसी भी तरह का जहरीला पदार्थ और नशीला पदार्थ तो नहीं है. क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि हत्या करने की कोशिश की जाती है. इसी के चलते सुशांत के शव का सैंपल लेकर विसरा जांच के लिए भेजा गया था.

वन हिट वंडर : बेइंतहा खूबसूरत लेकिन एक हिट के बाद बॉलीवुड में गुमनाम

हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह के शरीर में किसी भी तरह का कोई संदिग्ध रसायन या जहर नहीं मिला है. मुंबई पुलिस द्वारा कई बात सही साबित हो रही है. रिपोर्ट में मौत से पहले संघर्ष का भी कोई संकेत नहीं मिला है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत एक आत्महत्या बताई गई थी.रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाई थी, इसलिए दम घुटने की वजह से उनकी मौत हो गई. सुशांत के विसरा को भी केमिकल जांच के लिए संभालकर रखा गया है. इससे पहले जो प्रोविजनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट थी, उसे तीन डॉक्टरों ने साइन किया था, वहीं इस फाइनल रिपोर्ट को पांच डाक्टं ने साइन किया है. इस रिपोर्ट को तैयार करते वक्त काफी जांच की गई है.

वन हिट वंडर : बेइंतहा खूबसूरत लेकिन एक हिट के बाद बॉलीवुड में गुमनाम

रिपोर्ट में सुशांत के शरीर पर किसी भी तरह की कोई बाहरी चोट नहीं थी. उनके नाखून भी एकदम साफ थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत की वजह सुसाइड ही बताया गया है. ये रिपोर्ट सुशांत सिंह की मौत की वजह पर किसी भी तरह के सवाल खड़े नहीं कर रही है.

बताते चलें कि सुशांत सिंह का 15 जून को अंतिम संस्कार किया गया था. जिसमें बॉलीवुड के कई स्टार्स शामिल हुए थे. कृति सैनन, श्रद्धा कपूर शामिल थे. वहीं सुशांत की रूमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार में केस दर्ज करवाया गया है. हाल ही में रिया के सुशांत आत्महत्या मामले पर 9 घंटे पूछताछ की गई थी. फिल्हाल पुलिस इस मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है.

भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने सुसाइड करने की दी धमकी, बोली- 'अब बर्दाश्त नहीं होता'

First published: 1 July 2020, 15:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी