Home » बॉलीवुड » bollywood actress priyanka chopra reveals she lost a role hollywood movie last year because of skin color
 

रंगभेद का शिकार हुई बॉलीवुड की देसी गर्ल, छिन गई हॉलीवुड की फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 15:51 IST
(Priyanka Chopra Instagram)

बॉलीवुड में देसी गर्ल के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड और बॉलीवुड में बड़ी सेलेब्रिटी के तौर पर जानी जाती हैं. प्रियंका ने अपनी मेहनत के दम पर टीवी सिरीज के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर अपने अभिनय का लोहा फिल्मजगत में विश्वस्तर पर मनवाया है. लेकिन प्रियंका ने एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया कि रंग के आधार पर होने वाले भेदभाव के कारण उनके हाथ से एक हॉलीवुड फिल्म फिसल गयी.

दरअसल, प्रियंका ने हाल ही में एक मशहूर इंटरनेशनल मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में रंगभेद की बात कबूली. इस दौरान प्रियंका ने कहा, "पिछले साल मैंने अपने स्किन कलर की वजह से हॉलीवुड में एक मूवी खोई हैं. इस वजह से मैं काफी निराश भी हुई थी. स्टूडियो से किसी ने मेरे मैनेजर को कॉल कर कहा, उनकी फिजिकैलिटी सही नहीं है. इसका मतलब मुझे समझ नहीं आया क्या था, जब मुझे मेरे मैनेजर ने समझाया कि फिल्म मेकर्स को उनकी फिल्म के लिए ब्राउन चेहरा नहीं चाहिए तो उन्हें सब कुछ समझ में आ गया."

गौरतलब है कि प्रियंका को इससे पहले भी रंगभेद का शिकार होना पड़ा है, प्रियंका ने जिसका खुलासा पहले ही कर दिया था. प्रियंका ने पढ़ाई के लिए प्रियंका ने US के एक स्कूल में एडमिशन लिया था, लेकिन जब वो स्कूल में पढ़ती थीं तो सब उन्हें ब्राउनी कहकर बुलाते थे.

ये भी पढें-

प्रियंका के अनुसार "वो कहते हैं कि हम भारतीय सिर हिलाकर बात करते हैं. हमारा मजाक उड़ाया जाता है. हम घर पर जो खाना बनाते हैं, उस खाने की महक का मजाक उड़ाया जाता है. इन्हीं तानों से तंग आकर मैंने अमेरीका छोड़ा और भारत आ गई." लेकिन फिल्मी दुनिया में ये कोई नई बात नहीं है इससे कुछ साल पहले बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी भी रंगभेद और नस्लभेद की शिकार हुई थीं. जब वह एक अंतर्राष्ट्रीय टीवी शो बिग ब्रदर का हिस्सा बनी थीं.

First published: 11 April 2018, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी