Home » बॉलीवुड » Bollywood actresses whose first film made a splash but still flopped
 

वन हिट वंडर : बेइंतहा खूबसूरत लेकिन एक हिट के बाद बॉलीवुड में गुमनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 13:13 IST

बॉलीवुड में तमाम ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिनकी पहनी फिल्म ने सिनेमाघरों में जमकर धूम मचाई. इसके बावजूद भी उन फिल्मों की हिरोइन का करियर बुलदीं पर पहुंचने की बजाय बॉलीवुड में खत्म सा हो गया. आज हम आपको बताएंगे ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम तो बड़े धमाकेदार रखें लेकिन ज्यादा वक्त कर टिक नहीं पाईं.

नम्रता शिरोडकर-
नम्रता शिरोडकर ने वर्ष 1998 में सलमान खान के साथ फिल्म जब प्यार किसी से होता है से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन आज के वक्त में नम्रता लाइमलाइट से कोसो दूर हैं. वो अब 47 वर्ष की हो चुकी हैं. उन्होंने वर्ष 2005 में फरवरी में अपनी उम्र से तीन साल छोटे साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी रचाई थी.

शेखर सुमन: नेपोटिज्म नहीं बल्कि गैंगिज्म के चलते हुई सुशांत सिंह राजपूत की मौत

महिमा चौधरी-
महिमा चौधरी ने फिल्म परदेश से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस में धुआंधार कमाई की थी. लेकिन इसके बाद महिमा चौधरी की तमाम फिल्में आईं लेकिन वो ज्यादा धूम मचाने में कामयाब नहीं हो पाईं. जिसके चलते वो बॉलीवुड की चकाचौंध से धीरे धीरे दूर हो गईं.
जब सोनाक्षी सिन्हा अपनी ट्रांसपैरेंट ड्रेस को लेकर हो गई थी जबरदस्त ट्रोल, बोल्ड अवतार पर मचा था बवाल

अनु अग्रवाल-
एक्ट्रेस अनु अग्रवाल की पहली फिल्म आशिकी थी. जो वर्ष 1990 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये फिल्म उनके करियर की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. अनु अग्रवाल की इसके बाद की फिल्में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं और उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली.

मधु-
एक्ट्रेस मधु ने फूल और कांटे फिल्म में जबरदस्त अभिनय किया था. इसके बाद उनकी फिल्म रोजा में भी उन्हें खूब पसंद किया. लेकिन इसके बाद वो बॉलीवुड से दूर हो गईं.

शमिता शेट्टी-
बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टूी ने मोहब्बतें फिल्म से डेब्यू किया था. जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया था. शमिता को IIFA अवॉर्ड में उन्हें स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था. लेकिन इसके बावजूद भी वो बॉलीवुड में नहीं टिक पाईं.

वायरल हो रही अंकिता लोखंडे के घर की तस्वीर, जहां सुशांत सिंह की फोटो से सजी है पूरी दीवार


 

भाग्यश्री-
भाग्यश्री ने फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था. उन्हें काफी पसंद भी किया गया था. लेकिन कहा जाता है कि भाग्यश्री ने एक शर्त रखी थी कि वो जो भी फिल्म करेंगी उसमें लीड रोल उनके पति हिमालय का ही होना चाहिए. अपनी इस शर्त के चलते धीरे धीरे भाग्यश्री बॉलीवुड से दूर हो गईं.

 

भूमिका चावला-
भूमिका चावला ने तेरे नाम फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. ये फिल्म वर्ष 2003 में रिलीज हुई थी. 2007 में भूमिका ने योग गुरु भारत ठाकुर से शादी कर ली. इसके बाद को शायद ही फिल्मों में नजर आईं हो. आखिरी बार उन्हें सुशांत सिंह की बहन के किरदार में फिल्म धोनी में देखा गया था.

TikTok समेत कई चाइनीज ऐप बैन होने पर बोली रश्मि देसाई- 'प्लीज देश को सपोर्ट करो'

जब सोनाक्षी सिन्हा अपनी ट्रांसपैरेंट ड्रेस को लेकर हो गई थी जबरदस्त ट्रोल, बोल्ड अवतार पर मचा था बवाल

First published: 1 July 2020, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी