Home » बॉलीवुड » Bollywood Celebrities Who Adopted Kids boolywood news in hindi
 

मिलिए सितारों से जिन्होंने बच्चों को गोद लेकर असल जिंदगी में कायम की मिसाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2016, 8:05 IST

बाॅलीवुड के एेसे कर्इ सेलेब्रिटीज हैं जिन्होंने बच्चों को गोद लेकर न सिर्फ कई सामाजिक अवधारणाओं को तोड़ा है बल्कि नर्इ मिसाल कायम की है. जानें एेसे कलाकारों के बारे में...

सुष्मिता सेन: सुष्मिता बॉलीवुड की वो पहली एक्ट्रेस थीं जिन्होंने रेने और अलीशा नाम की दो बेटियों को गोद लिया. एक सिंगल पैरेंट होते हुए भी सुष्मिता ने अपनी बेटियों को पूरा ध्यान रखा.  

रवीना टंडन: महज़ 21 साल की थीं जब उन्होंने 2 लड़कियों को अडॉप्ट किया और उनकी परवरिश की. अभी कुछ समय पहले ही उनमें से एक की शादी भी गोवा में बेहद धूम-धाम से हुई. 

सलीम खान: सलमान खान के पिता और पॉपुलर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने बरसों पहले अर्पिता नाम की बच्ची को गोद लिया था. 

सुभाष घई: डायरेक्टर सुभाष घई ने अपनी बेटी मेघना को भी गोद लिया था. ऐसा सुनने में आया था कि मेघना असलियत में सुभाष घई के भाई की बेटी हैं. सुभाष ने उन्हें पढ़ने लंदन भेजा. आजकल मेघना अपने पिता का एक्टिंग स्कूल और प्रोडक्शन कंपनी चलाती हैं. 

मिथुन चक्रवर्ती: कोलकाता में पड़ी मिली एक बच्ची को अडॉप्ट किया और उसका नाम रखा इशानी. 

कुनाल कोहली: डायरेक्टर, राइटर और शेफ कुनाल कोहली ने अपनी बेटी राधा को अडॉप्ट किया था और आज उसे बेहतरीन एजुकेशन दे रहे हैं. 

संदीप सोपरकर: कोरियोग्राफर संदीप सोपरकर ने अपनी शादी से पहले महज 20 साल की उम्र में ही निर्णय ले लिया था कि वो एक बच्चे को गोद लेंगे. एक बेटे को गोद लेने के बाद उन्होंने जस्सी रंधावा से शादी की. 

First published: 9 November 2016, 8:05 IST
 
अगली कहानी