Home » बॉलीवुड » Bollywood Megastar amitabh bachchan answered a fan query for being quiet on every big accident in Mumbai
 

जब एक फैन ने बिग बी से पूछा, 'क्या पैसा ही सब कुछ है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2018, 12:25 IST

बीते 28-29 दिसंबर की रात को मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में आग लग गई थी. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी. इस दर्दनाक हादसे पर बॉलीवुड के बहुत से कलाकारों ने अपनी संवेदना व्यक्त की थीं. लेकिन हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के मेगास्टार इस मौके पर शांत रहे.

इस हादसे को लेकर उनकी तरफ से किसी भी तरह का ट्वीट और बयान नहीं आया. इस वजह से उनका एक फैन काफी नाराज हुआ और उसने कड़े शब्दों में अपनी शिकायत सोशल मीडिया के जरिए अमिताभ बच्चन से की. इस फैन को बिग बी की तरफ से जवाब भी मिला.

 

दरअसल, रोहित बोराडे नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर लिखा, "मुंबई में रह कर कभी किसी दुर्घटना के बारे में न ही ट्वीट किया न ही कोई फेसबुक पोस्ट... पैसा ही सब कुछ नहीं है. मैं हमेशा आपका फैन रहूंगा". ये शब्द रोहित ने अमिताभ बच्चन के लिए लिखे.

 

इस बात को लेकर अमिताभ बच्चन ने अपने फैन को जवाब भी दिया और सोशल मीडिया पर इसका जिक्र किया. इस सवाल के जवाब में अमिताभ बच्चन ने लिखा, "सही कहा आपने, नहीं करता मैं. क्‍योंकि यहां सिर्फ संवेदनाओं का प्रचार होता होगा, असली संवेदना नहीं. यहां संवेदना दिखावा है...लोगों के लिए.. लेकिन क्‍या किया उसके लिए?

आप बताएं, आप क्‍या कर सकते हैं ऐसी दुर्घटना से? जब कुछ करना होता है मैं करता हूं. आपको या किसी और को नहीं बोलूंगा, क्‍योंकि वह प्रचार होगा... संवेदना नहीं. पैसे के साथ ऐसी दुर्घटना या अपने विचारधारा न जोडें... ऐसा कर के आप स्‍वयं अपनी कमजोरी व्‍यक्‍त कर रहे हैं."  बाबू जी की कविता पढ़िए इस पर .. 'क्या करूं संवेदना लेकर तुम्हारी क्या करूं'.

First published: 1 January 2018, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी