Home » बॉलीवुड » Bollywood much awaited 6 films release this Year include Batti Gul Meter Chalu, Sui Dhaaga pataakha Thugs of Hindostan 2 point 0 zero
 

इस साल रिलीज होने वाली इन 6 बड़ी फिल्मों को छोड़ने वाला बहुत पछताएगा!

विकाश गौड़ | Updated on: 15 September 2018, 16:01 IST

बॉलीवुड में इस साल सैकड़ों फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. लेकिन कुुछ ही फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं. इसके अलावा ऐसी भी फिल्में जो इस साल रिलीज होने वाली हैं, जिनका सभी को इंतजार है. दरअसल, बॉलीवुड के चाहने वाले इस साल आने वाली 6 फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

बॉलीवुड की इन 6 फिल्मों में आमिर खान से लेकर शाहरुख खान तक और अक्षय कुमार से लेकर शाहिद कपूर की फिल्में शामिल हैं. इनमें से कुछ तो इसी महीने रिलीज होने वाली हैं लेकिन कुछ फिल्में इस साल के आखिर तक रिलीज होंगी. इन फिल्मों को पूरी जानकारी नीचे दी गई है.

इस साल रिलीज होने वाली इन मचअवेटेड फिल्म्स में सबसे पहले रिलीज हो रही है, 'बत्ती गुल मीटर चालू', इसके बाद फिल्म 'सुई धागा-मेड इन इंडिया' का नंबर आएगा. सुई धागा के बाद 'पटाखा' और फिर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का नाम है. इन फिल्मों के बाद नंबर '2.0' और 'जीरो' का है.

बत्ती गुल मीटर चालू

बॉलीवुड एक्टर शहिद कपूर और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर स्टारर और श्रीनारायण सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' 21 सितंबर 2018 को रिलीज होगी. इस फिल्म में बिजली विभाग के घोटाले को दिखाया गया है. इस फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है क्योंकि फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' के गाने और ट्रेलर ने पहले ही इंटरनेट पर धमाल मचाया हुआ है.

सुई धागा मेड इन इंडिया

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है फिल्म 'सुई धागा- मेड इन इंडिया'. शरत कटारिया के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सुई धागा' में बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा लीड रोल में हैं. वरुण धवन और अनुष्का शर्मा स्टारर ये फिल्म इसी 28 सितंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म 'सुई धागा- मेड इन इंडिया' एक ऐसे शख्स की कहानी है जो एक कपड़ों की कंपनी खड़ा करता है.

पटाखा

लिस्ट में तीसरा नंबर फिल्म 'पटाखा' का है. फेमस फिल्म मेकर विशाल भारद्वाज के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'पटाखा' भी 28 सितंबर को ही सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इस फिल्म में कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर, विजय राज, राधिका मदान और सान्या मल्होत्रा लीड रोल में हैं. ये फिल्म 'दो बहनें' (शॉर्ट फिल्म)पर आधारित है जो आपस में लड़ती झगड़ती रहती हैं.

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

इसके साथ एक फिल्म बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की भी है. आमिर खान की इस फिल्म का नाम है ठग्स ऑफ हिंदोस्तान. इस फिल्म को विजय कृष्ण आचार्य डायरेक्ट कर रहे हैं. आमिर खान के अलावा इस फिल्म में बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी हैं. ये फिल्म 7 नवंबर को रिलीज होगी. लेकिन अभी तक इस फिल्म का टीजर और ट्रेलर वीडियो रिलीज नहीं किया गया है.

रोबोट 2.0

इन फिल्मों के बाद जो नवंबर में रिलीज होगी उस फिल्म का सभी को इंतजार है. हाल ही में इस फिल्म का टीजर वीडियो भी मेकर्स ने रिलीज किया है. इस मचअवेटेड फिल्म का नाम है '2.0'. एस शंकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म '2.0' की लागत पांच सौ करोड़ से ज्यादा की बताई गई है क्योंकि इसके वीएफएक्स पर खास ध्यान दिया गया है. इस फिल्म में साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार लीड रोल में हैं. ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हो रही है, जो कि एक रोबोटिक ड्रामा है.

जीरो

वहीं, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी इस साल आखिर में अपनी फिल्म लेकर आ रहे हैं. रोमांस किंग शाहरुख खान की इस फिल्म का नाम है 'जीरो', जो आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी है. शाहरुख के साथ इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी लीड रोल में हैं. शाहरुख की ये फिल्म क्रिसमस के मौके पर 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. बता दें कि शाहरुख इस फिल्म में एक बोने के किरदार में नजर आएंगे.

First published: 15 September 2018, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी