Home » बॉलीवुड » bollywood star without nepotism background
 

बॉलीवुड के वो सितारे जिन्होंने अपनी दम पर बनाई इंडस्ट्री में पहचान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2020, 21:25 IST

बॉलीवुड Bollywood में नेपोटिज्म शब्द अक्सर कुछ एक्टर्स को सुनने को मिलता रहता है. भले ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बनाई हो. ऐसे ही आज हम उन एक्टर्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में हैं.

पंकज त्रिपाठी-
पंकज त्रिपाठी ऐसे कलाकार में से एक हैं जिन्हें जमीन से जुड़ा हुआ बताया जाता है. उनका जन्म बिहार के एक गांव के किसान परिवार में हुआ था. उन्होंने होटल मैनजमेंट की पढ़ाई करने के बाद पटना में काम किया. आज उन्होंने अपनी टैलेंट के वजह से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान हुई.


नवाजुद्दीन सिद्दीकी-
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की जिंदगी की कहानी भी नेपोटिज्म से भी काफी दूर है. बताया जाता है कि 2000 के आसपास उनके पास किराया देने तक के लिए पैसे नहीं होते थे. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई. उनकी कई फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने धुंआधार कमाई की.

इरफान खान-
इमरान खान का हाल ही में निधन हो गया. उनकी मौत कोलन इंफेक्शन के कारण हो गई. उन्होंने नेशनव स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई करने के बाद अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई. वो भारतीय सिनेमा के ऐसे कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने हर तरह के बखूबी निभाया. उनका पारिवारिक काम टायर पंचर लगाने का था. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई. उनके गुजर जाने के बाद उनका अभिनय लोगों के दिलों हमेशा जिंदा रहेगा.

 बॉलीवुड एक्टर आसिफ बसरा ने की आत्महत्या, पालतू कुत्ते की रस्सी से लगाई फांसी

राजकुमार राव-
एक्टर राजकुमार राव ने पुणे स्थित एफटीआईआई से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद उन्होंने वर्ष 2008 में मुंबई के सफर पर निकल गए. यहां उन्होंने दो साल कास्टिंग डायरेक्टर और फिल्म स्टूडियो में घूमते-घूमते बिताए. इसके बाद अपनी मेहनत के दम पर आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी.

सुशांत सिंह राजपूत-
टीवी से अपने करियर की शुरूआत करने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूर आज बॉलीवुड का एक जानामाना चेहरा है. उन्हें टीवी में काम करने के बाद फिल्मों में ब्रेक मिला. पहले उन्होंने डांस सीखा. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा.

क्या राहुल वैद्य और दिशा परमार की हो चुकी इंगेजमेंट? सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

First published: 12 November 2020, 21:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी