Home » बॉलीवुड » bollywood stars nickname hrithik roshan
 

रणबीर को घर में बुलाते हैं 'रेमंड' तो ऋतिक हैं 'डुग्गू', ऐसे हैं आपके चहेते सितारों के क्यूट निकनेम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2020, 14:10 IST

बॉलीवुड bollywood सेलिब्रिटीज अधिकत्तर अपने असली नाम को बदलकर ऐसा नाम रख लेते हैं, जो लोगों को सुनने में वाकई अच्छा लगता है. ये ट्रेंड पिछले कई दशकों से चला आ रहा है. हालांकि आपके कुछ पसंदीदा सितारों के निकनेम भी होते हैं. जो उनके घरवाले और दोस्त भी बुलाते हैं.

अब जब हम सबका एक निकनेम होता है तो स्टार्स का निकनेम होना तो लाजिमी हैं. चलिए आपको बताते हैं ऐसे ही आपके चहते सितारों के घर के वो नाम जिन्हें केवल उनके घरवालों और दोस्त ही जानते हैं.


रणबीर कपूर-
रणबीर कपूर को घर में उनकी मां नीतू कपूर रेमंड कहकर बुलाती हैं. रेमंड कपड़े के ब्रांड पॉप्युलर नाम है. नीतू का लगता था कि उनका बेटा एक कंप्लीट मैन है, इस कारण वो बचपन से रणबीर को रेमंड कहकर बुलाने लगी.

ऋतिक रोशन-
ऋतिक रोशन के घर का नाम डुग्गू है. इसके पीछे की वजह ये बताई जाती है कि उनके पिता यानी राकेश रोशन का निकनेम गुड्डू था तो इसलिए उन्होंने ऋतिक के घर का नाम डुग्गू रख दिया.

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार को बॉलीवुड में लोग अक्की के नाम से भी जानते हैं. जबकि अक्षय का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है. अक्षय को उनके करीबी लोग राजीव हरिओम भाटिया नाम के कारण उन्हें राजू कह के बुलाते हैं.

अमिताभ बच्चन की फिल्म DON के 42 साल पूरे, सोशल मीडिया पर बिग बी ने शेयर की तस्वीर

शाहिद कपूर
शाहिद कपूर को बचपन में उनकी मां नीलिमा अजीम और पिता पंकज कपूर उन्हें साशा नाम से बुलाते थे. शाहिद को आज भी घर में लोग इसी नाम से बुलाते हैं. हालांकि इस नाम के पीछे कोई खास वजह नहीं है.

गोविंदा
बॉलीवुड के दिग्गत सितारों में से एक गोविंदा का निकनेम चीची हैं. उनके करीबी और घरवाले उन्हें आज भी इसी नाम से बुलाते हैं. हालांकि ये नाम सुनने में काफी फनी और क्यूट लगता है.

प्रियंका चोपड़ा-
प्रियंका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो बहुत बोलती थी और उन्हें मिमिक्री करने का शौक था. इसी वजह से उन्हें घर वाले मिठ्ठू कहकर बुलाते थे. प्रियंका के घरवाले उन्हें आज भी मिठ्ठू कहके बुलाते हैं.

सोनम कपूर
सोनम कपूर की हाइट अच्छी होने के कारण उन्हें उनके घरवाले जिराफ बुलाते थे. इसके बाद सोनम को उनके करीबियों ने भी सोनम को जिराफ कहना शुरू कर दिया.

आलिया भट्ट
आलिया भट्ट का घर का नाम आलू है. इसके पीछे की वजह से बताई जाती है कि आलिया को सब्जी में आलू खूब पसंद है. इसलिए उनके घरवाले उन्हें आलू कहकर बुलाने लगे.

Crime Patrol फेम एक्टर शफीक अंसारी का निधन, मुंबई में कैंसर से हारी जंग

First published: 12 May 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी