Home » बॉलीवुड » bollywood stars survived cancer
 

सोनाली बेंद्रे से लेकर मनीषा कोइराला तक, बॉलीवुड के इन सितारों ने जीती कैंसर से जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2020, 10:25 IST

कैंसर की जंग से बॉलीवुड भी नहीं बचा हुआ है. कैंसर के कोई स्टार जंग जीत गया तो किसी को अपनी जान भी गवांनी पड़ी. आज हम आपको उन्हीं सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को खुद पर हावी नहीं होने दिया और इस बीमारी से जंग जीत ली.

मनीषा कोइराला- फिल्म 'दिल से' , बॉम्बे 1942 अ लव स्टोरी जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने कैंसर से जंग जीत ली. उन्हें 2012 में ओवरियन कैंसर हुआ था. कई महीनों तक उनका इलाज न्यूयॉर्क में चला.


उन्होंने कैंसर के अपने एक्सपीरिएंस के बारे में कहा कि पहले उन्हें यह सिर्फ सामान्य सी फूड पॉइजनिंग लग रही थी. जिससे उनका पेट बार बार फूलता था. उस दौरान उनका वजन भी अचानक काफी कम होने लगा था. जब उन्होंने इसका चेकअप करावा तब उन्हें पता चला कि उन्हें अंडाशय कैंसर हुआ है.उन्होंने न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवाया. 2017 में इस जंग से फतेह पाने के बाद उन्होंने डियर मामा से बॉलीवुड में एंट्री की.

अभिनेता संजय दत्त को हुआ फेंफड़ों का कैंसर, इलाज के लिए जाएंगे अमेरिका

 

अनुराग बासु- एक से बढ़कर एक फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर अनुराग बासु को 2004 में ब्लड कैंसर हुआ. डॉक्टर ने उन्हें 3 से 4 महीने का वक्त दिया और कहा कि वो इससे ज्यादा नहीं जीत पाएंगे. लेकिन अनुराग बासु ने कैंसर से जंग लड़ी और इसे हरा दिया.

ताहिरा कश्यप- बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. उन्होंने उस दौरान इस बीमारी को लेकर लोगों को जाहरुकता फैलाने के लिए कई जानकारियां शेयर की. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी कैंसर सर्जरी से लेकर बाल्ड लुक तक की तस्वीरें शेयर की. हालांकि ताहिरा कश्यप ने बाद में ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीत ली.

सोनाली बेंद्रे- 'हम साथ साथ हैं' , सरफरोश जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय दिखा चुकीं सोनाली बेंद्रे को मेटास्टैटिक कैंसर हो गया था. सोनाली ने न्यूयॉर्क में रहकर अपना लंबा इलाज करवाया. जिसके बाद सोनाली ने आखिरकार इस लड़ाई से जीत हासिल कर ली. उन्होंने कैंसर ट्रिटमेंट के दौरान अपनी बाल्ड की एक तस्वीर शेयर की थी.

ED ऑफिस पहुंची सुशांत सिंह की बहन मीतू सिंह, दर्ज होगा बयान

First published: 12 August 2020, 10:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी