Home » बॉलीवुड » bollywood Veteran actor Kader Khan's health critical, put on a BiPAP ventilator
 

दिग्गज अभिनेता कादर खान की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखे गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 11:47 IST

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और अपने डायलॉग से लोगों का दिल जीतने वाले कादर खान को ख़राब स्वास्थ्य की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उनको इपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है. गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में वो अपने बेटे बेटे सरफराज और बहु शाइस्ता के साथ कनाडा में रह रहे हैं.

स्पॉटबॉय की खबर के अनुसार उनके बेटे ने इस बात की खबर देते हुए बताया है कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते उनके दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हो रही है. उन्हें इस समय सांस लेने में भी दिक्कत का सामना पड़ रहा है,  जिस वजह से उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है. इसके अलावा डॉक्टरों को उनमे निमोनिया के लक्षण भी दिख रहे है.

आप को बता दें कि कादर खान आखिरी बार 2015 में आई फिल्म दिमाग का दही में नज़र आए थे. उन्होंने अपने 43 साल के करियर में 300 फिल्मों में एक्‍ट‍िंग और 250 फिल्मों में डायलॉग लिखे है. वो काफी समय से कनाडा में रह रहें हैं. उनका वहीं पर इलाज हो रहा है. इससे पहले उन्हें 2017 में भी घुटने की सर्जरी हुई थी.

इसी वजह से वो अब ज्यादा चल-फिर नहीं पाते हैं. इसके बाद से उन्हें डर लगता है कि अगर वो चलेंगे तो वो गिर सकते है.  गौरतलब है कि बढ़ती उम्र की वजह से उनके हेल्थ में गिरावट आ रही है.हालांकि अभी उनकी हालत पहले से गंभीर बताई जा रही है.

First published: 28 December 2018, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी