Home » बॉलीवुड » Brijendra Pal Singh director-producer of CID series appointed as new FTII Chairman
 

CID का ये ऑफिसर करेगा FTII की निगरानी, अनुपम खेर ने दिया था इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2018, 12:22 IST

कुछ दिनों पहले एक्टर और FTII के पूर्व चेयरमैन अनुपम खेर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अब इसके बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने FTII के चेयरमैन के लिए नई नियुक्ति कर ली है और अब इस पद के लिए CID के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर बृजेन्द्र पाल सिंह को चुना गया है. उन्हें अब FTII (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) का नया चेयरमैन घोषित कर दिया गया है. FTII ने अपने ट्विटर पर खुद ये जानकारी दी और बृजेन्द्र जो कि FTII के गवर्निंग काउंसिल के वाइस चेयरमैन रह चुके हैं और अब चेयरमैन के पद के लिए चुने गए हैं.

 

बृजेन्द्र पाल सिंह को CID सीरीज के चलते टीवी में काफी पहचान मिली हुई है और उन्होंने सोनी टीवी के क्राइम शो CID ने हाल ही में 21 साल पूरे किए थे और साल 2004 में CID ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी अपना नाम दर्ज कराया था. तो वहीं बृजेन्द्र पाल सिंह टीवी की दुनिया के नामी प्रोड्यूसर हैं और फायरवर्क्स प्रोडक्शंस उनकी कंपनी है. वो देहरादून के रहने वाले हैं और उन्होंने FTII से पढ़ाई भी की है. बीपी सिंह ने फिल्म और सिनेमेटोग्राफी में स्पेशलाइजेशन किया है और अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन से बतौर कैमरामैन शुरू किया था.

 

 

बता दें कि FTII के पूर्व विवादित चेयरमैन गजेद्र सिंह चौहान को हटा दिया गया था और एक्टर अनुपम खेर की नियुक्ति कर ली गई थी. इसके बाद अनुपम खेर ने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने इस इस्तीफा की वजह अपने इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स को बताया था. अनुपम को साल 2017 अक्टूबर में चेयरमैन बनाया गया था और साल 2018 अक्टूबर आने से पहले उन्होंने इस्तीफा दिया. इस पर उन्होंने कहा भी था,"मेरे पास एफटीआईआई को देने के लिए बहुत अधिक समय नहीं है. इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया."

ये भी पढ़ें- हिमांश कोहली से ब्रेकअप के बाद टूट गईं नेहा कक्कड़, बोलीं- मैंने अपना सबकुछ दे दिया लेकिन..

First published: 14 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी