Home » बॉलीवुड » cbi ips officers investigate sushant singh case
 

सुशांत सिंह राजपूत केस की ये 4 IPS ऑफिसर करेंगे जांच, कई बड़े-बड़े घोटालो का किया है पर्दाफाश

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2020, 16:01 IST

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एक्टर के फैंस और उनके सेलेब्स के बीच खुशी छा गई.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर '#1stStepToSSRJustice' ट्रेंड होने लगा. यहां तक की #CBITakesOver नंबर एक पर ट्रेंड कर रहा है तो #1stStepToSSRJustice दूसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहा था.


बताते चलें कि इस मामले में एक एसआईटी की टीम बनाई गई है. जिसमें कई एक से बढ़कर एक IPS ऑफिसर होंगे जो इस केस की लीड को आगे बढ़ाते हुए अंजाम तक पहुंचाएंगे. इस टीम में दो लेडी आईपीएस ऑफिसर भी है.

चलिए बताते हैं आपको उन IPS ऑफिसर्स के बारे में जो इस केस की जांच करेंगे.

 सोनू सूद ने शेयर किए आंकड़े, एक दिन में कितने लोग करते हैं मदद की अपील

मनोज शशिधर, सीबीआई ज्वाइंट डायरेक्टर-
वर्ष 1994 बैच के आईपीएस मनोज शशिधर गुजरात कैडर के हैं. उन्हें 7-8 महीने पहले ही सीबीआई का ज्वाइंट डायरेक्टर बनाया गया है और वो 5 साल के लिए सीबीआई में प्रतिनियुक्ति पर आए हैं.

वो गुजरात के DJP, अहमदाबाद ज्वाइंट कमिश्नर, वडोदरा पुलिस कमिश्नर, अहमदाबाद डीसीपी क्राइम ब्रांच, सीआईडी में भी रह चुके हैं. जानकारी के मुताबिक उन्हें अभी तक जितने भी केस मिले हैं उनमें से हर एक को पूरा किया है.

अनिल कुमार यादव, डीसीपी-
अनिल कुमार यादव को वर्ष 2015 में गणतंत्र दिवस के मौके पर विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया था. ये भी सुशांत जांच टीम का हिस्सा होंगे. जानकारी के मुताबिक शोपियां केस, विडय माल्या केस, व्यापम घोटाले में हत्याओं आदि की अनिल यादव जांच कर चुके हैं.

गगनदीप गंभीर, डीआईजी-
गगनदीप गंभीर गुजरात में एक एसएसपी के रूप में काम कर चुकी हैं. गगनदीप पिछले डेढ़ साल से सीबीआई के साथ है. वो कई बड़े बड़े घोटालों का पर्दाफाश करने में कामयाब रही हैं.

नुपूर प्रसाद, एसपी-
नुपूर प्रसाद वर्ष 2007 बैच की सीबीआई एसपी हैं वो बिहार की रहने वाली हैं. इनकी इमेज डिपार्टमेंट में काफी अच्छी है.

रिया चक्रवर्ती पर कंगना रनौत ने उठाए सवाल, कहा- इतनी जल्दी और महंगा वकील कहां से आया ?

First published: 20 August 2020, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी