Home » बॉलीवुड » Censor Board Says It Will Not Allow Screening of 'Ka Bodyscapes'
 

सेंसर बोर्ड ने अब इस फिल्म को सर्टिफिकेट देने से किया इनकार...

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2017, 13:53 IST
Ka Bodyscapes

'लिपिस्टिक अंडर माय बुर्का' के बाद अब मलयाली फिल्मकार जयन चेरियन की फिल्म 'का बॉडीस्केप्स' को सेंसर बोर्ड की ओर से सर्टिफेकेट देने से इनकार करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. दूसरी रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म में गे और होमोसेक्सुअल संबंधों को दर्शाने वाली फिल्म को को सर्टिफिकेट ना दिए जाने की सिफारिश की है.

'का बॉडीस्केप्स' के निर्देशक जयन चेरियन न्यूयॉर्क में रहते हैं. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) की ओर से तिरुवनंतपुरम स्थित क्षेत्रीय अधिकारी डॉ प्रतिभा ए. ने जयन चेरियन को चिट्ठी भेजकर फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिए जाने की जानकारी दी. 'कॉ बॉडीस्केप्स' तीन युवाओं की कहानी है जो रूढिवादी शहर में रहते हुए अपने लिए जगह और खुशी ढूंढने की जद्दोजहद करते हैं.

बता दें कि इस फिल्म को पहले भी एग्जामनिंग कमेटी और रिवाइजिंग कमेटी की ओर से पिछले साल भी सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया गया था. तब फिल्मकार ने केरल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. 2 दिसंबर 2016 को केरल हाईकोर्ट ने सीबीएफसी से कहा था कि फिल्म में जिन दृश्यों को आपत्तिजनक माना गया है उन्हें फिल्मकार को संशोधित करने या फिल्म से हटाने का मौका दिया जाए. साथ ही हाईकोर्ट ने फिल्म को सर्टिफिकेट पर दोबारा विचार करने के लिए कहा.

First published: 4 March 2017, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी