Home » बॉलीवुड » chaitra navratri 2020 bollywood devotional songs
 

Chaitra Navratri 2020: नवरात्रि में जरूर सुने ये फिल्मी भजन, मन होगा शांत और टेंशन होगी दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2020, 12:11 IST

Chaitra Navratri 2020: आज से चैत्र नवरात्री (chaitra navratri 2020) शुरू हो चुकी हैं. हर कोई माता रानी की उपासना में जुटा हुआ है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक इन दिनों मां के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना करने से घर में सुख शांति बनी रहती है. देवी मां की महिमा फिल्मों में भी दिखाई गई है. कई फिल्मों में तो देवां मां के भजन सुपरहिट हुए हैं. इस नवरात्रि जरूर सुनिए देवां मां पर आधारित ये भजन.

राजेश खन्ना और शबाना आजमी की फिल्म अवतार का एक गाना मां शेरा वाली पर आधारित है. इस गाने के बोल हैं चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है. ये फिल्म और इसका गाना दोनों की जबरदस्त हिट हुए थे. ये फिल्म वर्ष 1983 में रिलीज हुई थी.

वर्ष 1980 में आई फिल्म आशा का गाना मां शेरावली पर आधारित है.जिसके बोल हैं- तुने मुझे बुलाया शेरोंवालिए. इस फिल्म के जितेन्द्र और रीना रॉय मेन किरदार में थे. 

वर्ष 1981 में रिलीज हुई फिल्म क्रांति का भी एक गाना बहुत फेमस है. जिसके बोल हैं- दुर्गा है मेरी मां, अंबे है मेरी मां. इस फिल्म में दिलीप कुमार, मनोज कुमार, शशि कपूर, हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा और निरूपा रॉय थीं. मनोज कुमार ने इस फिल्म का निर्देशन किया था. 

वर्ष 1979 में रिलीज हुई फिल्म सुहाग का एक गाना बहुत चर्चित है. जिसके बोल हैं- 'ओ शेरोवाली'. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा रेखा, शशि कपूर, परवीन बॉबी, निरूपा रॉय रंजीत के अलावा कई स्टार्स थे.

अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द का गाना मां शेरोंवाली. लोगों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म में अमिताभ के अलावा अमृता सिंह, दारा सिंह कई स्टार्स मौजूद थे. फिल्म का निर्देशन मनमोहन देसाई ने किया था. 

First published: 25 March 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी