Home » बॉलीवुड » China box office collection day 1 irfan khan starer film Hindi Medium collects 24.31 crorein one day
 

चीन में पहले दिन चला 'हिंदी मीडियम' का जादू, इरफान ने सलमान और आमिर को दी पटखनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 15:45 IST
(File Photo)

फिल्म डायरेक्टर साकेत चौधरी के निर्देशन में बनी फिल्म  'हिंदी मीडियम' 4 अप्रैल को चीन में रिलीज हुई. फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार दस्तक दी है. फिल्म की कमाई ने चीन में रिलीज हुई बॉलीवुड़ की हिट फिल्मों को भी छोड़ दिया है.

दरअसल, इस फिल्म में मुख्य किरदार में इरफान खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर हैं, यह फिल्म भारतीय शिक्षा परिदृश्य पर बनी थी. चीन में पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 'हिंदी मीडियम' ने 24.31 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की है. इससे पहले चीन में सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' और आमिर खान की 'दंगल' रिलीज हुईं थी.

सलामान की फिल्म बंजरंगी ने भाईजान पहले दिन चीन में 14.61 करोड़ रुपये कमाए थे और आमिर खान की 'दंगल' ने पहले दिन 12.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं अगर चीन में फिल्म की कमाई का आंकड़ा लगाया जाए तो फिल्म ने सलमान और अमिर की फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ेंः गंभीर बीमारी के बाद इरफ़ान खान अस्पताल में भर्ती

वहीं ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया है, "हिंदी मीडियम ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत की है. पहले दिन 3.74 करोड़ डॉलर यानी 24.31 करोड़ रुपये. की कमाई की है." देखा जाए तो हिंदी फिल्मों के लिए चीन बड़े बाजार के तौर पर उभरकर आया है और पिछले कुछ समय से भारतीय फिल्में यहां अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं.

इऩ सभी फिल्मों की कमाई को देखते हुए अब रानी मुखर्जी की 'हिचकी' भी चीन में रिलीज होगी. फिल्म  'हिंदी मीडियम' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ रुपये की कमाई की है.बता दें कि इस समय इरफान खान एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं.

First published: 5 April 2018, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी