Home » बॉलीवुड » choreographer saroj khan personal life
 

जब उम्र में 30 साल बड़े और 4 बच्चों के पिता से की सरोज खान ने थी शादी, कुछ ऐसी थी उनकी पर्सनल जिंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2020, 17:02 IST

बॉलीवुड में सरोज खान एक ऐसी कोरियोग्राफर्स में से एक थीं जिन्होंने इंडस्ट्री के तमाम सुपरस्टार्स के साथ काम किया था. कार्डियक अरेस्ट के कारण उन्होंने आज देर रात 1:52 मिनट पर अंतिम सांस ली. बॉलीवुड के तमाम स्टार्स और फैंस शोक में हैं.सोशल मीडिया के जरिए हर कोई लेजेंड कोरियोग्राफर को श्रद्धांजलि दे रहे है.

बीते कुछ दिनों से सरोज खान की तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन उनके परिवार से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक उनका स्वास्थ्य धीरे धीरे ठीक हो रहा था. लेकिन अचानक देर रात उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्होने दुनिया को अलविदा कह दिया.


बताया जा रहा है कि सरोज खान को सांस लेने मं तकलीफ हो रही थी इसी वजह से उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.सरोज खान मधुमेह से पीड़ित थी. तबीयत खराब होने पर जब अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था तब उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था. हालांकि इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में हुई थीं भर्ती

सरोज खान में बेहतरीन काम किया. एक से बढ़कर एक गाने कोरियोग्राफ किए. 'मिस्टर इंडिया' फिल्म का हवा हवाई गाना हो या तेजाब का एक दो तीन आज भी लोगों के दिलों में राज करता है. सरोज खान की लव लाइफ भी खूब चर्चाओं में रही. लेकिन फिर भी उन्होंने इस सबसे आगे निकलकर अपना मुकाम बनाया.

सरोज खान के निधन से शोक में डूबे सोशल मीडिया यूजर्स, पोस्ट शेयर कर दे रहे हैं भावभीनी श्रद्धांजलि

सरोज खान का जन्म वर्ष 1948 को हुआ था. उनका असली नाम निर्मला किशनचंद्र संधु सिंह नागपाल था. उनकी फैमिली पार्टिशन के बाद भारत आई थी. रिपोर्ट के मुताबिक सरोज खान ने 30 साल बड़े शख्स बी सोहनलाल से शादी की थी. सरोज ने बी सोहनलाल से 13 साल की उम्र में शादी की थी. वह उनके डांस टीचर थे.

सरोज खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि डांस क्लास के दौरान सोहनलाल ने मेरे गले में एक काला धागा बांध दिया था. इससे मुझे लगा कि उनकी शादी सोहनलाल से हो गई है. लेकिन बाद में पता चला था कि उनके पहले से ही 4 बच्चे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक 13 साल की उम्र में सरोज खान की शादी सोहनलाल से हो गई थी. जब सरोज को उनकी पहली पत्नी के बारे में पता चला तब तक उनका बेटा हो चुका था. सरोज खान के दूसरा बच्चा होने के बाद सोहनलाल ने बच्चों को अपना नाम देने से मना कर दिया. इसके बाद दोनों 1965 में अलग हो गए. लेकिन बाद में सोहनलाल को हार्ट संबधी बीमारी हुई तो दोनों एक बार फिर से करीब आए. इसके बाद सरोज ने बेटी को जन्म दिया. इसके बाद सरोज खान ने बच्चों को अकेले ही पाला.

सुशांत की मौत को लेकर मुंबई पुलिस कंगना रनौट और संजय लीला भंसाली का करेगी बयान दर्ज

First published: 3 July 2020, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी