Home » बॉलीवुड » complaint filed against newton due to putting crpf role under poor light
 

नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म 'न्यूटन' के खिलाफ शिकायत दर्ज, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 14:46 IST

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' को हाल ही में नेशनल अवॉर्ड मिलने का ऐलान किया गया है. बावजूद इसके फिल्म 'न्यूटन' कानूनी पचड़े में फंस गई है. दरअसल, CRPF के एक सब-इंस्पेक्टर ने फिल्म 'न्यूटन' के प्रोड्यूसर्स के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई है.

शिकायतकर्ता ने फिल्म 'न्यूटन' के प्रोड्यूसर्स पर फिल्म में CRPF के गलत चित्रण का आरोप लगाया है. यहां तक कि इस शिकायत के बाद की गई याचिका को दिल्ली कोर्ट ने भी स्वीकार कर लिया है. ऐसे में 'न्यूटन' के प्रोड्यूसर परेशानी में फंसते नजर आ रहे हैं. इस मामले में दिल्ली कोर्ट 19 जुलाई को सुनवाई करेगा.

बता दें कि राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' को ऑस्कर 2018 के लिए भारत की तरफ से नॉमिनेट किया गया था, लेकिन ये फिल्म फाइनल में जगह नहीं बना पाई थी. फिल्म 'न्यूटन' की बात करें तो राजकुमार राव के अलावा इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में थे जिसमें उन्होंने CRPF ऑफिसर आत्मा सिंह का रोल निभाया था. पंकज त्रिपाठी को इस रोल के लिए 65वां नेशनल अवॉर्ड भी मिला है.

ये भी पढ़ेंः अभिषेक ने किया खुलासा, इस वजह से दो साल तक फिल्मों से रहे दूर

इसके अलावा फिल्म 'न्यूटन' से जुड़ी एक बात यह भी है कि यह पहला मौका नहीं है जब फिल्म के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज कराई गई हो इससे पहले मेकर्स पर एक ईरानी फिल्म 'सीक्रेट बैलेट' से कहानी की चोरी का आरोप भी लगा था.

कॉपी करने के जवाब में फिल्म के डायरेक्टर अमित मासूरकर ने कहा था, "यह फिल्म सारे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में गई है और इसे अवॉर्ड दिए गए हैं. यदि ये कॉपी की हुई होती तो क्या इसे अवॉर्ड मिलते? ये सारे आरोप लगने तब शुरू हुए जब ये फिल्म भारत में आई. मुझे सीक्रेट बैलेट या उसकी कहानी के बारे में पता भी नहीं है. जब लोग दोनों फिल्मों की समानता के बारे में बात करने लगे, तब मैंने ये फिल्म देखी."

First published: 29 April 2018, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी