Home » बॉलीवुड » Zaira Wasim: I do not want to follow my foot steps or consider me as a role model
 

'दंगल गर्ल' ज़ायरा वसीम को रोल मॉडल बताने पर दंगल, फेसबुक पर लिखा दर्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2017, 16:46 IST

सुपरहिट फिल्म दंगल में पहलवान गीता फोगाट का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी. अब जायरा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए इस मुलाकात के बारे में सफाई देते हुए माफी मांगी है. 

जायरा वसीम ने फेसबुक पर लिखा, "पिछले पोस्ट के बारे में मुझे बिल्कुल नहीं पता था कि यह इतना बड़ा मुद्दा बन जाएगा. हाल के दिनों में मैं जिन लोगों से मिली हूं, उससे कुछ लोगों को बुरा लगा है. मैं उन लोगों से माफी मांगना चाहती हूं, मेरा उन्हें दुख पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था. मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि मैं उनके सेंटिमेंट का सम्मान करती हूं, खासकर वह सब कुछ जो पिछल 6 महीने के दौरान हुआ." 

जायरा ने लिखा, "मैं मीडिया से कहना चाहती हूं कि मेरी पोस्ट किसी के खिलाफ नहीं थी. कृपया इस मुद्दे को ज्यादा तूल न दें. न तो मुझे ऐसा करने के लिए बाध्य किया गया न ही मैं किसी के खिलाफ हूं. उम्मीद करती हूं कि यह पोस्ट सारे कयासों को हमेशा के लिए रोक देगी."

फेसबुक

इस वजह से मांगी माफी

हाल ही में जायरा वसीम ने जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद से सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा था. इसमें कई अलगाववादी भी सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ पोस्ट शेयर कर रहे थे.

कश्मीरी मूल की जायरा ने जब महबूबा से मुलाकात की, तो इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि जायरा ने बॉलीवुड के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में नाम चमकाने में कामयाबी हासिल की है. महबूबा ने जायरा को रोल मॉडल जैसा बताया था.

माना जा रहा है कि चूंकि दंगल फिल्म में जायरा ने गीता फोगाट के बचपन का रोल निभाया है, लेकिन कट्टरपंथी धड़े का मानना है कि कम कपड़े पहनकर कुश्ती करना इस्लाम के खिलाफ है. लिहाजा उनका विरोध शुरू हो गया. 

ट्विटर
ट्विटर

'मुझे रोल मॉडल समझना बेइज्जती'

जायरा ने लिखा, " मुझे रोल मॉडल समझना उनकी बेइज्‍जती होगी और उनकी बेइज्‍जती हम सबकी बेइज्‍जती होगी. मैं यहां कोई बहस नहीं शुरू करना चाहती, मैं बस अपनी तरफ से कुछ कहना चाहती थी. अल्‍लाह करम फरमाए और हमें आगाह करे.

मैं जो कर रही हूं उस पर मुझे कोई गर्व नहीं है. मैैं नहीं चाहती कि कोई मेरे कदमों पर चले. मैं सभी लोगों खासकर युवा वर्ग को बताना चाहती हूं कि बहुत से रोल मॉडल हकीकत में है. चाहे इस वक्त या हमारे इतिहास में ऐसे रोल मॉडल मौजूद हैं."

First published: 16 January 2017, 16:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी