Home » बॉलीवुड » Deepa Malik biopic: Farhan Akhtar's Excel Entertainment to produce film on Arjuna awardee
 

इतिहास रचने वाली पैरालंपिक चैंपियन दीपा पर बायोपिक बनाएंगे बॅालीवुड के 'मिल्खा सिंह'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2017, 15:52 IST

फिल्म निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली खिलाड़ी दीपा मलिक पर बायोपिक का निर्माण करने जा रहे हैं. दीपा मलिक पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पहली और एकमात्र महिला हैं.

रितेश सिधवानी की पटकथा को विकसित करने वाली टीम ने दीपा मलिक की कहानी पर विचार किया और बाद में फिल्म निर्माता के सामने यह कहानी साझा की, जिसे सुनकर वो उत्सुक हो गए और उन्होंने तुरंत दीपा से मुलाकात करने का निर्णय लिया.

उल्लेखनीय है कि दीपा मलिक से 30 मिनट की बातचीत पांच घंटे की चर्चा में तब्दील हो गई. अपने बैनर 'एक्सेल मनोरंजन' तले सहयोगी फरहान अख्तर के साथ दीपा की बायोपिक बनाने वाले रितेश सिधवानी ने कहा , 'मैंने उनकी वीडियो देखी है और मुझे पता था कि उनकी जीवन की कहानी अनोखी है."

रितेश ने आगे कहा, "लेकिन जब मैंने उनसे मुलाकात की और उसने मुझे अपना पदक दिखाया, तो चांदी के उस वजनी पदक को हाथ में लेकर मेरे होश उड़ गए थे. अपने जीवन में एक पड़ाव पर, उन्हें व्हीलचेयर पर अपनी मौत या फिर जीवन के बीच चयन करना था, जिसमें दीपा ने जीवन का चयन किया."

उन्होंने बताया, "वह सशक्तीकरण का रूप हैं, ताकत का एक आधार हैं और मुझे पता था कि उनकी लड़ाई हमे बड़े पर्दे पर लाने की जरूरत थी."

फिल्म की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकती है. दीपा की यात्रा को बड़े पर्दे पर लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. फिल्म के कलाकारों के चयन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. वर्ष 2012 में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

First published: 25 July 2017, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी