Home » बॉलीवुड » Deepika padukone and Ranveer singh Wedding: Ranveer and Deepika wedding konkani rituals start from today
 

इस खास रिवाज से आज 'राम' की हो जाएंगी 'लीला', सात जन्मों के बंधन में बंधेंगे दीपवीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 11:40 IST

आज सभी की नजरें दीपिका और रणवीर की शादी पर हैं और आज कपल इटली जैसे खूबसूरत शहर में सात फेंरे लेंगे और शादी के बंधन में बंधेंगे. दीपिका और रणवीर की शादी की खास बात है कि ये दो रिवाजों से हो रही हैं और आज दोनों कोंकणी रिवाज से शादी करेंगे और कल सिंधी रिवाज से शादी होगी. कल संगीत और मेहंदी की रस्म के बाद आज शादी की रस्म हो रही हैं. शादी को काफी प्राइवेट रखा गया है और मोबाईल फोन ले जाने की भी परमिशन नहीं दी गई है.

 

कोंकणी रिवाज के अनुसार इस शादी में रणवीर और दीपिका एक दूसरे को रिंग पहनाएंगे और ये अंगूठी फूलों की होगी. कोंकणी रिवाज के अनुसार, इस रस्म को फूल मुड्डी कहा जाता है. इसने दोनों को पूजा में बैठना होता है और फिर एक दूसरे को अंगूठी पहनानी होती है. इसके बाद दुल्हन के पिता दूल्हे के पैर धोता है और पैर में ही एक अंगूठी पहनाता है.

 

दीपिका और रणवीर शनिवार को ही इटली के लिए रवाना हो चुके थे और इटली के लेक कोमो को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. इसके साथ ही इस पूरे हफ्ते इटली का लेक कोमो पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. दीपिका और रणवीर की शादी में फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है और बेहद ही खास मेहमान को ही बुलाया गया है.

 

शादी में दीपिका लाल रंग कलर के भारी भरकम ब्राइडल लहंगा पहनने वाली हैं और इस लहंगे में धागों से बारीकी से काम किया गया है.तो वहीं दूल्हा रणवीर सिंह कांजीवरम की शेरवानी पहनने वाले हैं. शादी की सभी रस्में शुरू हो चुकी हैं और इटली में सभी गेस्ट भी पहुंच चुके हैं.

ये भी पढ़ें- रणवीर ने किया कुछ ऐसे प्यार का इजहार सुनकर रो पड़ी दीपिका, किया भावुक कर देने वाला पोस्ट

First published: 14 November 2018, 11:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी