Home » बॉलीवुड » Deepika Padukone film Padmaavat breaks baahubali 2, pk and Dangal records in various country Padmaavat box office india collection 115 crore
 

'पद्मावत' ने तोड़ा 'बाहुबली', 'पीके' और 'दंगल' का रिकॉर्ड, कमाई है चौंकाने वाली

विकाश गौड़ | Updated on: 29 January 2018, 12:11 IST

भले ही बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज से पहले भारी विरोध झेलना पड़ा हो. लेकिन फिल्म कमाई के नए आयाम गढ़ रही है. दरअसल जैसे ही यह फिल्म सिनेमाघरों में उतरीं है, वैसे ही दर्शकों ने भी थिएटर्स का रुख किया है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, एक्टर शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'पद्मावत' ने देखते ही देखते कमाई के कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो फिल्म जोरदार कलेक्शन कर रही है. पहले वीकेंड पर ही फिल्म ने कमाई के आंकड़े तोड़ दिए हैं.

 

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के अनुसार, फिल्म 'पद्मावत' ने अपने पहले वीकेंड पर बॉक्स ऑफिस इंडिया में 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली है. इस फिल्म ने इंडिया में अब तक 115 करोड़ रुपए का शानदार कलेक्शन कर लिया है. फिल्म मेकर्स के लिए ये बड़ी सफलता से कम नहीं है.

 

रमेश बाला के ऑफिशियल ट्विटर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, फिल्म 'पद्मावत' ने रविवार को 31 से 32 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन किया है. वहीं, फिल्म ने पेड प्रिव्यू के जरिए 5 करोड़, गुरुवार को 19 करोड़, शुक्रवार को 32 करोड़ और शनिवार को 27 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की थी.

 

बॉक्स ऑफिस इंडिया के अलावा 'पद्मावत' की वर्ल्डवाइड कमाई भी उम्मीद से दोगुनी रही है. नॉर्थ अमेरिका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने प्रभास स्टारर 'बाहुबली 2' और आमिर खान स्टारर 'पीके' और 'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. रिलीज के पहले वीकेंड पर 4,780,239 डॉलर (करीब 30 करोड़ रुपए) का कलेक्शन करते हुए भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' नॉर्थ अमेरिका की पहली भारतीय फिल्म बन गई है.

 

वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फिल्म 'पद्मावत' ने 1,622,309 डॉलर (करीब 8.35 करोड़ रुपए) कमाकर 'बाहुबली 2' के रिकॉर्ड को धराशायी किया है. इतनी कमाई करने के बाद फिल्म 'पद्मावत' ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म बनकर उभरी है.

न्यूजीलैंड में भी फिल्म ताबड़तोड़ कमाई करने में सफलता प्राप्त कर रही है. न्यूजीलैंड में पहले ही वीकेंड पर 371,679 डॉलर (1.73 करोड़ रुपए) कमाकर पद्मावत ने 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसी के साथ 'पद्मावत' न्यूजीलैंड में भी नंबर 1 ओपनिंग कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है.

First published: 29 January 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी