Home » बॉलीवुड » Deepika padukone ranveer singh film padmaavat breaks salman khan film tiger zinda hai and aamir khan film pk box office collection record in
 

'पद्मावत' ने तोड़ डाला 'टाइगर जिंदा है' और 'पीके' का ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2018, 12:19 IST

बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पिछले गुरुवार 25 जनवरी को रिलीज हुई. फिल्म को तमाम विवाद भी झेलने पड़े लेकिन भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' ने अब बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर सारे विवादों को छूमंतर कर दिया है. फिल्म कमाई के नए-नए रिकॉर्ड्स अपने नाम कर रही है.

भारत के बाहर भी फिल्म का कलेक्शन उम्मीद से दोगुना बताया जा रहा है. खासकर नॉर्थ अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने बंपर कमाई कर कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. 7 दिन पहले 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म 'पद्मावत' ने सलमान खान-कैटरीना कैफ स्टारर और साल 2017 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को भी पीछे छोड़ दिया है.

इसके अलावा इस फिल्म की कमाई ने आमिर खान स्टारर फिल्म 'पीके' के रिकॉर्ड को भी धराशायी कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के ट्वीट के मुताबिक दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ने नॉर्थ अमेरिका में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया है. दरअसल फिल्म 'पद्मावत' ने बुधवार 31 जनवरी की शाम तक फिल्म ने 6 मिलियन डॉलर (39.19 करोड़) का शानदार बिजनेस करने में कामयाबी प्राप्त की है.

ये भी पढ़ेंः बजट 2018 LIVE: इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी हैं ये बड़ी उम्मीदें

इन आंकड़ों के बाद 'पद्मावत' ने सलमान की 'टाइगर जिंदा है' को पछाड़ दिया है. बता दें कि टाइगर जिंदा है ने 5,920,011 डॉलर ( 37.67 करोड़ रुपए) का कलेक्शन करने में सफलता प्राप्त की थी.

इसके साथ-साथ 'पद्मावत' की बॉक्स ऑफिस ऑस्ट्रेलिया पर भी ताबड़तोड़ कमाई जारी है. पहले हफ्ते में फिल्म ने 10.97 करोड़ रुपए कमाकर आमिर खान की पीके को मात दे दी है. साथ ही फिल्म 'पद्मावत' ऑस्ट्रेलिया में रिलीज होने वाली तीसरी सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बनकर उभरी है.

First published: 1 February 2018, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी