Home » बॉलीवुड » Delhi Bus trailer a film on Nirbahaya is a haunting ride to the darkest night which shock the nation in 2012
 

Delhi Bus trailer: ‘दिल्ली बस’ याद दिलाएगी निर्भया गैंगरेप की भयानक रात, ट्रेलर को देखकर कांप जाएगी रूह

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2018, 10:10 IST

डायरेक्टर शरीक मिन्हाज ने साल 2012 में हुए निर्भया रेप केस पर आधारित फिल्म 'दिल्ली बस' बनाई है. इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है और इस ट्रेलर को देखकर आपको उस रात की पूरी घटना याद आ जाएगी. कैसे उन दरिंदो ने निर्भया के साथ वहशीपन किया था और वो दर्द में चींख रही थीं. ट्रेलर में दिव्या सिंह निर्भया के किरदार में हैं तो वहीं संजय सिंह लड़की के दोस्त के किरदार को अदा कर रहे हैं. निर्भया की मां का रोल एक्टर शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम हैं.

 

ये फिल्म साल 2012 में बर्बर सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्भया के रूप में जानी गई उस पीड़ित लड़की के बारे में है जिसके लिए पूरा देश न्याय मांग रहा था. शरीक की फिल्म 16 दिसंबर 2012 को नई दिल्ली में चलती बस में एक लड़की के साथ निर्दयता से हुए सामूहिक दुष्कर्म के बारे में है. शरीक ने एक बयान में कहा है, "महिलाओं के खिलाफ अत्याचार आज देश में चर्चा के प्रमुख विषयों में से एक है. इसलिए, हमने (कुछ) ऐसा बनाने के बारे में सोचा, जिससे समाज में बदलाव आए और जो कलात्मक तरीके से समस्याओं को उजागर करे."

 

उन्होंने कहा,"हम इसे निर्भया को समर्पित करना चाहेंगे, जिसने अपनी जिदंगी और सम्मान के लिए लड़ाई लड़ी. हम अपनी फिल्म के जरिए उसे श्रद्धांजलि दे रहे हैं." फिल्म 'दिल्ली बस' अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही. विपुल शाह की फिल्म के प्रोड्यूसर तारिक खान हैं और डायरेक्टर शरीक मिन्हाज हैं.

 

गौरतलब है कि 16 दिसंबर, 2012 की रात दक्षिण दिल्ली में 23 वर्षीय पैरामेडिकल छात्रा अपने साथी के साथ बस में चढ़ीं थी और उसी चलती बस में छह दोषियों के द्वारा लड़की का गैंग रेप किया गया. रेप के बाद इन लोगों ने उस पर बर्बर हमला कर घायल कर दिया था और चलती बस से फेंक कर फरार हो गए थे. उसके बाद पीड़िता की 29 दिसंबर को सिंगापुर के अस्पताल में मौत हो गई थी. 

ये भी पढ़ें- सिंबा' एक्ट्रेस सारा अली खान को है इस शब्द की आदत, अपनी हर बात में कहती हैं मां की...

First published: 17 December 2018, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी