Home » बॉलीवुड » delhi violence arrest swara bhaskar trend on social media
 

Delhi violence: दिल्ली में हिंसा भड़काने का लगा स्वरा भास्कर पर आरोप, हाईकोर्ट में दर्ज हुई याचिका

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 13:10 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर दिल्ली हिंसा पर दिए गए अपने बयानों को लेकर इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. सोशल मीडिया पर लोग स्वरा को दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इसी के चलते सोशल मीडिया पर #ArrestSwaraBhasker #SwaraBhaskerMurderer ट्रेंड कर रहा है.

दिल्ली हाईकोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा और अन्य के लिए खिलाफ कथित रूप से धृणा भाषण देने के सिलसिले में एफआईआर दर्ज कराने की मांग वाली कई याचिकाएं दायर की गई है. इसी के साथ एक याचिका में स्वरा भास्कर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.


दरअसल स्वरा भास्कर ने 25 फरवरी को ट्वीटर पर एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए कुछ ऐसा कैप्शन लिखा जिसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया. स्वरा ने लिखा, ‘आगे बढ़ो और पत्थर फेंको...दिल्ली पुलिस के लिए तालियां. कर्तव्य की उपेक्षा के चलते तुमने एक अपने को खोया है. स्वरा ने अपने कैप्शन में शहीद दिल्ली पुलिस के हवलदार रतनलाल की बात कर रही थीं.

 

स्वरा ने एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, 'ये बेहद ही दिल दहला देने वाला और खतरनाक है!!! ये तब होता है जब राज्य और कानून व्यवस्था जिम्मेदारी लेते हैं और नेता भड़काऊ भाषण देते हैं. यह आप पर है #KapilMishra #ArrestKapilMishra.’ स्वरा भास्कर के इस ट्वीट को सोशल मीडिया एक यूजर ने ट्रोल किया. उन्होंने स्वरा के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए नागिन कहा. उन्होंने लिखा, ये तुम्हारा डसा हुआ है दो महीने से जहर फैला रही हो और अब मातम का नाटक कर रही हो. तुम एक दिन अपने पापों के लिए भुगतोगी. ऊपर वाला सब देख रहा है.’

 

स्वरा भास्कर ने यूजर पर निशाना साधते हुए उन्हें ट्वीटर पर जमकर लताड़ लगाई. स्वरा ने लिखा, ‘टट्टी अंकल-मेरी चिंता मत करो! ये सारी मौत आपकी विचारधारा के हिसाब से है !एक दिन ये आग हम सब के घर आएगी और ये तुम लोगों की बदौलत होगी! अब जाओ और टट्टी खाओ! #theseshitsdonotdeservecivility #hatersdontdeservemanners.’

इसके अलावा सोशल मीडिया पर स्वरा के कुछ पुराने वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहे हैं. जिसमें स्वरा ने कहा कि हम ऐसे देश में रह रहे हैं जहां सुप्रीम कोर्ट एक फैसले में बाबरी मस्जिद गिराने को गलत ठहराया है और उसी फैसले में उसे गिराने वालों को रिवॉर्ड भी देता है. स्वरा के इस बयान पर अब लोग कह रहे हैं कि स्वरा के बयानों के चलते दिल्ली में हिंसा भड़की.

दिल्ली हिंसा: अनुराग कश्यप के बयान पर भड़की रंगोली चंदेल, बोली- 'चल बे फुट'

First published: 28 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी