Home » बॉलीवुड » Dilip Kumar Wife Saira Banu says Dilip sahib's health has improved considerably in the before
 

दिलीप कुमार की सेहत के बारे में पत्नी सायरा बानो ने दी ये बड़ी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 14:58 IST

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत के बारे में उनकी पत्नी सायरा बानो ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा, "दिलीप साहब की सेहत में पहले से काफी सुधार है. मेड‍िकल र‍िपोर्ट में न‍िमोन‍िया होने की बात सामने आई है. सबकी दुआओं के लिए हम शुक्रगुजार है"

दिलीप साहब की तबीयत के बारे में आगे बताते हुए उन्होंने कहा, " वह अगले 48 घंटों तक दिलीप कुमार को सख्त निगरानी में आईसीयू में रखा जाएगा. उनके वाइटल पैरामीटर्स स्थ‍िर हैं, लेकिन उन्हें अभी अस्पताल में रहना होगा.

अगर इस संबंध में डॉक्टर्स की बात मानें तो दिलीप कुमार फिलहास नैज़ल फीड पर हैं. आगे बताते हुए डॉक्टर्स ने कहा कि पहले उनको जो खाना दिया जा रहा था, वह बड़ी मात्रा में उनके फेफड़ों में जमा होने लगा था. अब उन्हें मुंह से किसी तरह का खाना नहीं दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिलीप कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी और उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबरों के अनुसार सीने में संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिलीप कुमार को इससे पहले भी अगस्त में एक हफ्ते के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इस समय उनकी उम्र 94 साल की है और वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं. इस समय दिलीप कुमार के लिए उनके फैंस और पूरा देश ही दुआ कर रहा है कि वो जल्दी ठीक हो जाएं.

दिलीप कुमार को 2015 में पद्म विभूषण से भी नवाजा गया था. दिलीप कुमार ने मधुमती, देवदास, मुगल-ए-आज़म,जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है और वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म 'किला' में नजर आए थे.

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने इन फिल्मों में निभाया है विलेन का रोल, दर्शकों ने कहा...

First published: 9 September 2018, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी