Home » बॉलीवुड » ed summons shah rukh khan ipl fema violation case bollywood news
 

शाहरुख खान को ED ने भेजा समन, पेश होने का दिया आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2017, 8:49 IST

ईडी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को फेमा कानून (Foreign Exchange Management Act) के उल्लंघन के मामले में समन जारी किया है. प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने शाहरुख को 23 जुलाई को उनके सामने पेश होने का आदेश दिया है.

निदेशालय का आरोप है कि नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, गौरी खान, शाहरुख और जूही चावला ने फेमा के नियमों का उल्‍लंघन किया है. उन्होंने फेमा के नियमों के खिलाफ जाकर भारत से बाहर रहने वाले व्‍यक्ति को शेयर ट्रांसफर किए.

कोलकाता नाइटराइडर्स में शाहरुख खान, जूही चावला और उनके पति जय मेहता की पार्टनर्स हैं. साल 2015 में भी ईडी ने शाहरुख खान को नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयर्स की बिक्री में अनियमितताओं के आरोप पर पूछताछ के लिए बुलाया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी का मानना है कि केकेआर ने 2008 में मॉरीशस की एक कंपनी को अपने शेयर बेचे थे. इस डील में केकेआर के शेयरों की कीमत कम दिखाई गई थी. इन शेयर्स को असल कीमत से आठ-नौ गुना कम दाम पर बेचा गया था. जांच एजेंसी शाहरुख खान के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट ऐक्ट (फेमा) उल्लंघन मामले की जांच कर रही है.

केकेआर का मलिकाना हक रेड चिली इंटरटेनमेंट के पास है. इस कंपनी के सह मालिक शाहरुख और जूही चावला हैं. जय मेहता भी केकेआर के सह मालिक हैं. 

First published: 21 July 2017, 8:49 IST
 
अगली कहानी