Home » बॉलीवुड » Ekta Kapoor Daughter of Jitendra speaks on casting couch Bollywood producers misuse new comers for their sexuality
 

कास्टिंग काउच पर एकता का खुलासा, एक्टर भी काम पाने के लिए बनाते हैं प्रोडूसर्स से शारीरिक संबंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2018, 11:34 IST

टीवी सीरियल्स की क्वीन मानी जाने वाली एकता कपूर फिल्मों में भी बड़ा नाम है. प्रोडूसर्स के बीच भी एकता एक सक्सेसफुल नाम है. 'मी टू' अभियान के बारे में पूछने पर एकता ने कहा की पुरुषों के साथ भी ये होता है.

एकता कपूर का कहना है कि कुछ प्रभावशाली निर्माता नवोदित कलाकारों का फायदा उठाते हैं, लेकिन कुछ अभिनेता भी काम पाने के लिए अपनी लैंगिकता का सहारा लेते हैं. हॉलीवुड में फिल्म निर्माता हार्वे वींस्टीन के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत होने के बाद कुछ अन्य अभिनेता और फिल्म निर्माताओं का नाम आया था. इसके बाद हॉलीवुड के कई बड़े नाम उनके खिलाफ खुलकर आए थे. इसके बाद बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न के मामलों एकता ने यह बयान दिया.

ये भी पढ़ें. कास्टिंग काउच पर पहली बार विद्या बालन ने किया बड़ा खुलासा

'मिरर नाउ' के कार्यक्रम 'द टाउन हॉल' में अभिनेत्री निमरत कौर के साथ वह मौजूद थीं. कार्यक्रम की मेजबान बरखा दत्त थीं. इस दौरान एकता से पूछा गया कि क्या बॉलीवुड में भी हार्वे वींस्टीन मौजूद है और 'मी टू' अभियान के तहत महिलाओं को अपनी कहानी सार्वजनिक करने पर कोई फायदा होता है?

ये भी पढ़ें.  जब कास्टिंग काउच का शिकार हुर्इ प्रियंका, छोड़नी पड़ी 10 बड़ी फिल्में

एकता ने कहा, "बॉलीवुड में हार्वे वींस्टीन मौजूद हैं, लेकिन कहानी के दूसरे पक्ष में भी इतने ही हार्वे वींस्टीन मौजूद हैं, लेकिन लोग उस दूसरे पहलू पर बात नहीं करना चाहते. हां, प्रभावशाली निर्माता हैं जो अपनी ताकत के दम पर नवोदित कलाकारों का फायदा उठाते हैं, वहीं कुछ अभिनेता और अन्य लोग ऐसे भी हैं जो काम पाने के लिए अपनी लैंगिकता का उपयोग करते हैं."

उन्होंने कहा, "इसलिए, मैं मानती हूं कि दोषियों को ताकत के आधार पर नहीं पहचाना जाना चाहिए. यह हमेशा सत्य नहीं होता कि जो व्यक्ति शक्तिशाली नहीं है वह पीड़ित है."
एक उदाहरण का हवाला देते हुए एकता ने कहा, "निर्माता होने के नाते निजी तौर पर जब मैं अपने पुरुष समकक्षों से बात करती हूं, तो वे बताते हैं कि उन्हें स्पष्ट यौन प्रस्ताव मिले थे. क्या वह व्यक्ति दोषी है?"

एकता ने ये बयान एक इंटरव्यू के दौरान दिया था जिसमे उनसे 'मी टू' कैम्पेन के विषय में कहा गया था की महिलाओं को निजी अनुभव सार्वजनिक जगह पर खुल कर कहने से क्या फायदा होता है? इस पर ही एकता ने बॉलीवुड के कास्टिंग काउच के बारे में ये कहा गया है.

First published: 17 February 2018, 11:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी