Home » बॉलीवुड » Exclusive: Aamir Khan's Film Dangal youtube trailer breaks record is a fake news, promoted by media
 

एक्सक्लूसिवः आमिर की फिल्म 'दंगल' ने नहीं बनाया कोर्इ रिकॅार्ड, फैलार्इ जा रही हैं झूठी खबरें

ऋचा मिश्रा | Updated on: 27 October 2016, 14:41 IST

इस साल क्रिसमस के मौके पर आमिर खान की फिल्म 'दंगल' रिलीज होने जा रही है. लेकिन ताज्जुब की बात है कि फिल्म के रिलीज से पहले ही इतिहास रचने की झूठी अफवाह खबरों में है. 

खबरों की मानें तो सिर्फ छह दिन में यह ट्रेलर यूट्यूब पर 21 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. मगर खुद यूट्यूब के आकंड़े इसके इतर दूसरी कहानी बयां कर रहे हैं. 

हम आपको बता दें कि आमिर की फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर रिलीज होने के बाद 8 दिन में यूट्यूब पर इसे अबतक करीब 2.45 करोड़ बार ही देखा गया है. 

अगर आप भी सच से वाकिफ होना चाहते हैं तो एक बार दंगल का यूट्यूब ट्रेलर देखकर इसेे कितनी बार देखा गया यह खुद देख सकते हैं.

दरअसल तकरीबन सभी मीडिया घरानों द्वारा आज यह खबर चलाई जा रही है कि दंगल फिल्म के यूट्यूब ट्रेलर ने रिकॉर्ड कायम करते हुए एक सप्ताह से भी कम वक्त में 21 करोड़ व्यू देखने का आंकड़ा पार कर लिया.

लेकिन यह खबर झूठी है. शायद इसके पीछे की वजह यह हो सकती है किसी मीडिया हाउस ने 2.1 करोड़ के आंकड़े को 21 करोड़ समझकर यह खबर चला दी और उसके पीछे-पीछे बाकी मीडिया भी इसे चलाने लगे.

हालांकि किसी ने इन आंकड़ों की सच्चाई को जांचना मुनासिब नहीं समझा. लेकिन कैच अपने पाठकों को गलत सूचना नहीं देता और हर जानकारी को पुख्ता करके ही पहुंचाना मकसद समझता है, इसलिए किसी भ्रम में न रहें.

खुद ही देख लें खबर लिखे जाने के वक्त यूट्यूब ट्रेलर के नीचे लिखे 'व्यू'. (साभारः यूट्यूब)

आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्म दंगल एक हरियाणवी पहलवान की जीवनी पर आधारित फिल्म है. फिल्म में आमिर ने हरियाणवी पहलवान महावीर सिंह फोगाट का रोल निभाया है. 

महावीर को बेटे की चाहत होती है, ताकि उसका बेटा देश के रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीत सके लेकिन उनके घर पर बेटियां जन्म लेती हैं. महावीर एक बार के लिए तो निराश होते है लेकिन बाद में बेटियों को खुद प्रशिक्षित कर उन्हें विश्व स्तर का पहलवान बनाते हैं. 

फिल्म में महावीर सिंह की बेटियों गीता फोगट और बबीता फोगट का किरदार फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने निभाया है. 

वहीं, ठेठ हरियाणवी बोली में आमिर के डायलॉग ने दर्शकों में उनकी 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' की छवि को और मजबूती के साथ पेश किया है. यह फिल्म इस साल 23 दिसंबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होगी. 

First published: 27 October 2016, 14:41 IST
 
अगली कहानी