Home » बॉलीवुड » Famous Stan Lee Marvel Comics Real-Life Superhero Dies at 95
 

'एवेंजर्स' और 'स्पाइडर मैन' को बनाने वाले रियल लाइफ हीरो स्टैन ली का हुआ निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2018, 10:02 IST

'एक्समैन', 'एवेंजर्स' और 'ब्लैक पैंथर' के निर्माता स्टेन लीन (95) का सोमवार को निधन हो गया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ली ने अपना करियर 1939 में शुरू किया था और 'मार्वल' कॉमिक्स से वे 1961 से जुड़े थे.उन्हें 'मार्वल' कॉमिक्स के निर्माता के साथ-साथ कॉमिक्स के इतिहास का सबसे महान व्यक्ति माना जाता है. उन्होंने 'स्पाइडरमैन','एक्समैन','द फैंटास्टिक फोर','द एवेंजर्स' और कई अन्य पात्रों का सह-निर्माण किया.

ये भी पढ़ें- दीपिका और प्रिंयका की शादी के बाद ये फेमस एक्टर बनेगा दूल्हा, शादी की चल रही है प्लानिंग

'वॉल्ट डिज्नी कंपनी' के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बॉब आइगर ने एक बयान में कहा कि स्टेन ली अपने बनाए किरदारों की तरह ही असाधारण थे.'मार्वल' ने भी अपनी वेबसाइट पर ली के प्रसिद्ध वाक्य को लिखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.'कैप्टेन अमेरिका' क्रिस इवांस ने ट्विटर पर कहा कि अब कोई दूसरा ली नहीं आएगा.

ली की बेटी ने कहा,"वे हमेशा कुछ नया करने को अपने फैंस के प्रति एक दायित्व मानते थे. वे अपने जीवन से प्यार करते थे और साथ ही अपने काम के से भी उन्हें काफी लगाव था. उनके परिवार और फैंस से उन्हें हमेशा प्यार मिला उनका कोई सानी नहीं है."

 

हॉलीवुड में भी ली के कैरेक्टर्स को फिल्मों के रुप में काफी पसंद किया गया और उसमें ब्लैक पैंथर, द एवेंजर्स,थॉर,एंट मैन और स्पाइडर मैन और आयरन मैन जैसी फिल्में बनीं है और वो सभी कैरेक्टर्स स्टेन ली के बनाए हुए हैं. इस फिल्मों ने काफी कमाई की है और आज भी सभी कैरेक्टर बच्चों के पसंद के है.

ये भी पढ़ें- बिना घोड़ी चढ़े दूल्हा बनेंगे दीपिका के रणवीर, इस खास सवारी से लेकर जाएंगे बैंड बाजा बारात

First published: 13 November 2018, 9:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी