Home » बॉलीवुड » Farhan Akhtar urges people to get rid of stigma attached to HIV
 

एड्स पर बोलें फरहान अख्तरः इस कलंक से छुटकारा पाना होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2017, 14:14 IST

बॉलीवुड अभिनेता व निर्माता फरहान अख्तर ने लोगों से एचआईवी वायरस के साथ जुड़े कलंक से छुटकारा पाने का आग्रह किया है. फरहान मंगलवार को मुंबई 'वेस्पा रेड' के लाॅन्च में शामिल हुए.

उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि जब तक इसके साथ कोई कलंक नहीं जुड़ता आप सामान्य जीवन जीना जारी रख सकते हैं. वास्तव में यह एक बड़ी लड़ाइयों में से एक है, जिससे हम लोगों को निपटना पड़ता है. तथ्य यह है कि यह महज एक अन्य बीमारी है."

उन्होंने कहा, "इसे दूसरे प्रकार की देखभाल और उपचार की जरूरत होती है, लेकिन इसके साथ जुड़ा कलंक काफी बड़ा है और हमें इससे छुटकारा पाने की जरूरत है."

पियाजियो इंडिया ने स्कूटर का एक नया संस्करण 'वेस्पा रेड' लाॅन्च किया है. जिसे रेड कंपनी के सहयोग से लांच किया है. यह कंपनी उन अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ साझेदारी करती है, जो एचआईवी/एड्स को लेकर जागरूकता फैलाते हैं और इसके खिलाफ लड़ाई में सहयोग करते हैं.

इस विशेष संस्करण को सिर्फ भारतीय बाजार में लाॅन्च किया गया है और इसकी हर बिक्री से होने वाली कमाई का कुछ हिस्सा वैश्विक फंड को मिलेगा. अभिनेता ने बताया कि बिक्री से हुई कमाई में से 50 डॉलर एचआईवी जागरूकता संबंधी कामों में लगाए जाएंगे.

First published: 5 October 2017, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी