Home » बॉलीवुड » Fashion Designer Took 4 Months To Design Shahid Kapoor Costumes For Padmavati Shahid Kapoor New Look
 

जानें कैसे बना 'पद्मावती' के पोस्टर में दिख रहा शाहिद कपूर का कॉस्ट्यूम

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2017, 12:20 IST

संजय लीला भंसाली के इस साल के मेगा प्रोजेक्ट 'पद्मावती' से दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर का लुक हाल ही में सोशल मीडिया पर रिलीज किया गया था. इनके लुक को हर तरह से सराहा जा रहा है.

फिल्म में रावल रतन सिंह का किरदार निभा रहे शाहिद के मजेदार लुक को लेकर एक खास जानकारी सामने आईं है. आॅनलाइन वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक फिल्म में शाहिद का लुक और कॉस्ट्यूम डिज़ाइन करने वाले फैशन डिज़ाइनर रीम्पल और हरप्रीत नरूला ने बताया कि उनके कॉस्ट्यूम को सही आकर देने में उन्हें 4 करीब महीने का वक्त लग गया था.

शाहिद के न्यू लुक में वो बियर्ड रखे हुए एक दम फिट बॉडी में नजर आ रहे हैं. इसको लेकर रीम्पल और हरप्रीत नरूला ने बताया, “शाहिद के कॉस्ट्यूम के पीछे बहुत रिसर्च किया गया है. हमने राजस्थान के आर्गेनिक कपड़ों का इस्तमाल किया है. इन कपड़ो पर वहां के 22 लोकल आर्टिस्ट्स ने मिलकर जरी का काम किया है. इसमें वेजिटेबल डाई और हैंड डाई का प्रयोग भी किया गया है. इन कॉस्टयूम्स को एक मरदाने लुक के साथ ही हमें इसे रंगों के साथ बैलेंस करना था क्योंकि राजस्थानी वेशभूषा में रंगों का बड़ा महत्तव है."

शाहिद के कॉस्ट्यूम्स की बेहतर समझ के लिए रीम्पल और हरप्रीत ने जयपुर और अहमदाबाद के म्यूजियम का दौरा भी किया. यहां उन लोगों ने पुराने कपड़े और एंटीक पिन खरीदें ताकि उसका कॉस्ट्यूम में इस्तमाल किया जा सके.”

इस फिल्म में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रही हैं. वहीं अदिति राव हैदरी कमला देवी का रोल अदा करती नजर आएंगी. वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और भंसाली प्रोडक्शन्स द्वारा निर्मित ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

First published: 27 September 2017, 9:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी