Home » बॉलीवुड » film bahubali the most successful film in the film industry release on this day in 2017
 

आज ही के दिन उठा था पर्दा 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ?'

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 28 April 2018, 20:54 IST

आज से एक साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए थे. ये फिल्म एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी थी. भारतीय सिनेमा में सक्सेसफुल फिल्मों की लिस्ट में ये फिल्म टॉप पर रही. फिल्म बाहुबली को देखने के बाद दर्शक प्रभास यानि बाहुबली के फैन हो गए थे. इसी के साथ प्रभास भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार बन गए.

 

‘बाहुबली’ द बिगिनिंग और ‘बाहुबली’ द कन्क्लूजन के दरमियां 2 साल का फासला तय करना फैन्स के लिए मुश्किल हो गया था. सभी को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था. इस फिल्म के अंत में एक सवाल छोड़ दिया गया था कि, “कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ?” इस सवाल ने सभी दर्शकों के मन में इसके जवाब को जानने की एक भूख सी पैदा कर दी थी.

इस सवाल को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग पोस्ट करते थे. ‘बाहुबली’ के दूसरे पार्ट के रिलीज होने तक इस सवाल के जवाब का कहीं से भी कोई सुराग नहीं मिला था. इसलिए दर्शकों को इसका बहुत समय से इंतजार था और ये सस्पेंस जब खुला तो धमाकेदार साबित हुआ. पहले ‘बाहुबली’ द कन्क्लूजन 2016 में ही रिलीज होने वाली थी लेकिन बाद में इसकी डेट बढ़ाकर 28 अप्रैल कर दी गई थी.

 

‘बाहुबली’ द कन्क्लूजन के रिलीज होने से पहले ही ताबड़तोड़ बुकिंग हो गई थी. इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही हाउसफुल होने का रिकार्ड तोड़ दिया था. इस फिल्म ने 500 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर ली थी औऱ फिल्मी दुनिया में ऐतिहासिक रिकार्ड कायम किया था. जिसको आज तक कोई भी फिल्म नहीं तोड़ पाई है. इसके साथ ही इस फिल्म ने ‘रोटेन टोमैटो बेस्ट फिल्म ऑफ द रडार 2017’ में दूसरा स्थान पाया था.

बता दें कि ‘बाहुबली’ के पहले पार्ट को 10 जुलाई 2015 में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में मुख्य किरदार एक्टर प्रभास यानि बाहुबली एक्टर राणा डग्गुबाटी जो कि भल्लालदेव थे. इसके अलावा एक्टर सथ्याराज यानि कि कटप्पा मौजूद थे. राम्या कृष्णन ने शिवगामी का रोल निभाया था, अनुष्का शेट्टी ने देवसेना औऱ तमन्ना भाटिया अवंतिका के किरदार में थी. फिल्म में और भी कई किरदार थे लेकिन इन किरदारों के बीच ही सारी कहानी का रहस्य था.

‘बाहुबली’ द बिगिनिंग ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन धूम मचा दी थी. इसी का दूसरा पार्ट ‘बाहुबली’ द कन्क्लूजन आज से एक साल पहले 28 अप्रैल को रिलीज हुआ था. इस फिल्म के सभी किरदार पहले ही पार्ट के थे जिसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया था. इस फिल्म को तीन भाषाओं तेलुगु, तमिल और हिंदी में रिलीज किया गया था.

ये भी पढ़ें- प्रिया प्रकाश के आंख मटकाने के पीछे है इस मेकअप का राज, देखें वीडियो

 

 

First published: 28 April 2018, 20:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी