Home » बॉलीवुड » film maker karan johar facing cotpa act problem due to advertisement of kamla pasand pan masala in indias next superstar show
 

बुरे फंसे करण जौहर, हो सकती है 5 साल की सजा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2018, 13:06 IST

बॉलीवुड में स्टार किड्स को लॉन्च करने के लिए जाने जाने वाले फिल्म मेकर करण जौहर इन दिनों स्टार प्लस के चर्चित रियलिटी शो 'इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार' को रोहित शेट्टी के साथ होस्ट कर रहे हैं. ये दोनों इस शो के जज भी हैं. इसी रियलिटी शो में दिखाए जाने वाले एक एड की वजह से चैनल मालिक के साथ-साथ करण जौहर उनका प्रोडक्शन हाउस परेशानी में पड़ गया है.

 

दरअसल, इस शो में कमला पसंद पान मसाला का एड दिखाया जा रहा है जिसकी वजह से स्टार प्लस चैनल के मालिकों के साथ-साथ करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन, एंडमोल प्रोडक्शन कंपनी और कमला पसंद पान मसाला बनाने वाली कंपनी परेशानी में आ गई है. इसके खिलाफ दिल्ली के हेल्थ डिपार्टमेंट ने एक नोटिस जारी किया है.

 

दैनिक भास्कर वेबसाइट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (कोटपा) 2003 के तहत इन सभी लोगों और कंपनी को दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट ने नोटिस जारी किया है. दरअसल इस शो की शुरुआत में धर्मा प्रोडक्शन का नाम आता है. इस वजह से करण को नोटिस जारी किया है.

करण जौहर को इस मामले में कोटपा एक्ट का उलंघन करने की वजह से उन्हें दूसरी बार नोटिस भेजा गया है. अगर वह इस एक्ट के तहत दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें कम से कम 5 साल तक की जेल या दो हजार रुपए जुर्माना चुकाना हो सकता है, या फिर दोनों.

इसके अलावा इस शो से जुड़े सभी लोगों को 'सेरोगेटेड एड' दिखाने का भी दोषी पाया गया है. दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट दवारा जारी किए गए इस नोटिस में इस बाबत सभी लोगों से 10 दिन के अंदर जवाब मांगा गया है.

अगर ये लोग ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट केस दायर करेगा. इसको लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट का कहना है कि इस शो को ज्यादातर यंगस्टर्स देखते हैं. ऐसे में रियलिटी शो में कमला पसंद को प्रमोट किया जाना गलत है.

First published: 24 January 2018, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी