Home » बॉलीवुड » film october director shoojit sircar answer to all the controversie about copy marathi film
 

शूजित सरकार ने 'ऑक्टोबर' को कॉपी करने के आरोप में दिया बड़ा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2018, 16:54 IST

हाल ही में रिलीज हुई शूजित सरकार की एक्टर वरुण धवन और एक्ट्रेस बनिता संधू की फिल्म 'ऑक्टोबर' रिलीज हुई है. इस फिल्म ने पहले हफ्ते में फिल्म के बजट के अनुसार कमाई कर ली थी, लेकिन इसी के साथ 'ऑक्टोबर' के निर्माताओं को एक झटका लगा है. दरअसल, डायरेक्टर पर स्टोरी आइडिया चुराने का आरोप लगाया गया हैं.

ये आरोप अमेरिका बेस्ड फिल्ममेकर व एडिटर हेमल त्रिवेदी ने लगाया है. उन्होंने फेसबुक पर दावा किया है कि 'ऑक्टोबर' मराठी फिल्म 'आरती-द अननोन लव स्टोरी' की सेम कॉपी है. इसके आगे हेमल का कहना है कि ये डायरेक्टर सारिका मेने के भाई की रियल जिंदगी पर बेस्ड है.

 

इसके बाद 'ऑक्टोबर' के निर्देशक शूजित सरकार ने एक इंटरव्यू में इन आरोपों का जवाब दिया. शूजित ने बताया कि फिल्म के लीड रोल डैन की कहानी उनकी खुद की जिंदगी पर आधारित है. उन्होंने कहा, 2004 में मेरी मां साढ़े तीन महीने तक कोमा में थीं. वे दिल्ली में एडमिट थीं. जिन डॉक्टर्स ने मेरी मां का इलाज किया था, उन्हीं ने मुझे फिल्म के दौरान मदद की. मुझे नहीं पता कि मैं डैन की तरह था या नहीं, लेकिन हमने वे सब चीजें दिखाईं, जिन समस्याओं से एक पेशेंट का परिवार जूझता है. ये स्टोरी फिल्म की लेखिका जूही चतुर्वेदी ने डेवलप की हैं.

ये भी पढ़ें- ‘October’ Box Office Collection: धीमी शुरुआत के बाद संभली अक्टूबर, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

शूजित सरकार के डायरेक्शन में बनी 'ऑक्टोबर' दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में ट्रेनी डैन यानी दानिश (वरुण धवन) की कहानी है, जिसकी शिवली (बनिता संधू) और मंजीत (साहिल वडोलिया) जैसे दोस्त हैं. एक दिन एक दुर्घटना में शिवली घायल हो जाती है और कोमा में चली जाती है, उसके बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आते हैं. अक्टूबर इसी के इर्दगिर्द घूमती नजर आती है.

 

First published: 21 April 2018, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी