Home » बॉलीवुड » film Padmaavat maker sanjay leela Bhansali issue letter on rumours about dream sequence, CBFC cuts and misrepresentation of Rajput valour, P
 

'पद्मावत' को लेकर मचे बवाल पर भंसाली ने लेटर जारी कर दी सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 13:19 IST

राजनीति और धार्मिक आस्था के चलते विवादों में फंसी फिल्म 'पद्मावती' को 'पद्मावत' के नाम से इसी महीने रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से भी हरी झंडी मिल गई है. हालांकि कुछ बदलावों के साथ फिल्म को रिलीज करने की अनुमति मिली है. ये फिल्म 3डी और आईमैक्स 3डी के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज होगी.

 

आपको बता दें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, एक्टर शाहिद कपूर और रनवीर सिंह की फिल्म 'पद्मावत' के नाम से इसी महीने गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी को रिलीज होगी, जिसकी आधिकारिक घोषणा रविवार की शाम को की गई है. इस फिल्म की स्टार कास्ट ने फिल्म की रिलीज के बारे में ट्वीट किया था.

बता दें कि इस फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती, शाहिद कपूर राजा महारावल रत्न सिंह और रनवीर सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आएंगे. इस फिल्म के एक सीक्वेंस को लेकर कहा जा रहा था कि इसमें रानी पद्मावती और खिलजी के बीच एक ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है, जिसको लेकर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने एक आधिकारिक बयान जारी कर इस बाबत सफाई दी है.

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने एक लेटर जारी करते हुए फिल्म के बारे में मीडिया में चल रही तमाम बातों का खंडन किया है. इस लेटर में 6 अलग-अलग बिंदुओं को लेकर चर्चा की गई, जिसमें सबसे पहले फिल्म को फिक्शन करार देते हुए कहा है कि यह उर्दू के मशहूर कवि मलिक मुहम्मद जायसी के महाकाव्य पर आधारित है. दूसरे पॉइंट में भंसाली ने कहा है कि इस फिल्म में किसी भी तरह का पद्मावती और खिलजी के बीच कोई ड्रीम स्वीकेंस नहीं है.

भंसाली ने इस लेटर में ये भी कहा है कि ये फिल्म राजपूतों की मान मर्यादा को ध्यान में रखकर बनाई गई है, जिसमें राजपूतों की वीरता, विरासत और साहस की कहानी है. साथ ही कहा है कि रानी पद्मावती के किरदार से हमने किसी भी तरह की छेड़खानी नहीं की है. लिहाजा किसी भी राजपुत या किसी पार्टिकुलर धर्म को इससे परेशानी नहीं होनी चाहिए.

इसके अलावा फिल्ममेकर भंसाली ने उन तमाम बातों का खंडन भी किया है कि फिल्म का एक बड़ा हिस्सा सेंसर बोर्ड की कैंची का शिकार बना हैै. इस बात को लेकर इस लेटर में कहा गया है कि फिल्म को 5 बदलावों के साथ सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म 'पद्मावत' को U/A सर्टिफिकेट के साथ पास किया है. कुछ कट के साथ फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी.

First published: 15 January 2018, 13:19 IST
 
अगली कहानी