Home » बॉलीवुड » Film padmavat and padman release date clash on 25 january thats why aiyaary release date postpone on 9th february Padmavati film
 

'पद्मावत' और 'पैडमैन' की टक्कर के बीच इस फिल्म की रिलीज डेट बदली

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2018, 13:27 IST

बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को सेंसर बोर्ड से सशर्त रिलीज की अनुमति मिलने के बाद फिल्म की रिलीज डेट भी तय हो गई है. लंबे समय तक विवाद में रही इस फिल्म को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म के नाम में बदलाव करने के साथ-साथ कई और शर्तों के साथ हरी झंडी दे दी है.

 

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज डेट 25 जनवरी रखी गई है. विवादों में फंसने से पहले इस फिल्म की रिलीज डेट 1 दिसंबर तय हुई थी, लेकिन सेंसर बोर्ड और दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के कारण फिल्म रिलीज तो छोडें सीबीएफसी ने इसे पास भी नहीं किया था.

मामला थोड़ा शांत हुआ तो इसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म के रिलीज का रास्ता साफ करने के लिए एक पैनल बनाया. इस पैनल में इतिहासकार भी मौजूद थे. इस पैनल को फिल्म दिखाने के बाद सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को नाम बदलने के साथ-साथ 5 संशोधन का सुझाव दिया, जिसे मेकर्स ने मान लिया और फिल्म को U/A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज की अनुमतुि मिल गई.

लेकिन इस बीच अक्षय कुमार की 'पैडमैन' और पद्मावत ने नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' को मुसीबत में डाल दिया. दरअसल पैडमैन 25 जनवरी को रिलीज होनी है और पद्मावत भी इसी दिन रिलीज होगी तो नीरज पांडे के फिल्म 'अय्यारी' को रिलीज 26 जनवरी को रिलीज करने में कोई फायदा नहीं था. ऐसे में डायरेक्टर ने फिल्म 'अय्यारी' की रिलीज डेट को खिसका दिया.

खबर है कि नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' अब 26 जनवरी की बजाए 9 फरवरी को सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी.  ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस फिल्म की रिलीज की जानकारी दी है. इस बाबत तरण ने लिखा, 'अय्यारी 9 फरवरी को शिफ्ट कर दी गई है.'

First published: 9 January 2018, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी