Home » बॉलीवुड » Film Sui dhaaga breaks with Film stree other films records and three coincidences same in both film
 

'सुई-धागा' ने तोड़ दिया राजकुमार राव की 'स्त्री' का रिकॉर्ड, दोनों फिल्मों में ये तीन चीजें हैं कॉमन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2018, 17:25 IST

हाल ही में 28 सितंबर को सिनेमागरों में फिल्म 'सुई-धागा' रिलीज हो गई है. इस फिल्म में एक्टर वरुण धवन और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की लीड रोल में हैं. फिल्म ने मात्र तीन दिन में ही 36 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है. इसके साथ ही 'सुई-धागा' की ओपनिंग कमाई ने भी इस महीने रिलीज हुई सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इसके साथ ही 31 अगस्त में रिलीज हुई फिल्म 'स्त्री' की कमाई बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार रही. इसके साथ ही फिल्म 'स्त्री' और फिल्म 'सुई-धागा' में तीन चीजें कॉमन भी है जो शायद ही किसी को पता हो.

ये भी पढ़ें- Sui Dhaaga Box Office Collection Day 1: अनुष्का और वरुण के सुई-धागे ने दिखाया कमाल, पहले दिन कमाए इतने करोड़

फिल्म 'स्त्री' और फिल्म 'सुई-धागा' में लीड एक्टर वरुण धवन और राजकुमार राव दोनों ही टेलर की भूमिका में हैं. इसी के साथ दोनों ही फिल्मों की शूटिंग मध्य प्रदेश के चंदेरी में हुई है और फिल्मों के नाम की शुरूआत S वर्ल्ड से हुई है. दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी है. फिल्म 'स्त्री' की कमाई 125 करोड़ रुपये हो गई है तो वहीं फिल्म 'सुई-धागा' की कमाई 36 करोड़ रुपये हो गई है.

 

फिल्म के साथ रिलीज हुई फिल्म ‘पटाखा’ की पहले दिन कमाई मात्र 90 लाख रुपये रही. तो वहीं इससे पहले रिलीज हुई फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' की पहले दिन की कमाई 6.76 करोड़ रुपये कलेक्शन रहा. इसके साथ ही फिल्म ‘मनमर्जियां’ के पहले दिन के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन 3.52 करोड़ रुपये कमाए. बाकि जो भी फिल्में रिलीज हुई वो सभी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई. फिल्म 'स्त्री' पहले दिन की कमाई 6.82 करोड़ रुपये हुई थी. इस हिसाब से फिल्म ‘सुई-धागा’ ने कई फिल्मों के ओपनिंग रिकॉर्ड तोड़ दिए है.

 

डायरेक्टर अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘स्त्री’ ने अपने पहले हफ्ते में ही 60 करोड़ का कारोबार कर लिया था और इसके बाद भी फिल्म की कमाई गिरने के बजाय ऊपर उठी और फिल्म ने देखते-देखते 100 करोड़ के कल्ब में भी एंट्री कर ली थी. इसके साथ ही 100 करोड़ की हिट लिस्ट में शामिल सभी फिल्मों में भी ‘स्त्री’ ने अपना नाम शामिल कर लिया था अब देखना दिलचस्प होगा कि 'सुई-धागा' 100 करोड़ के क्लब में कब तक शामिल हो पाएगी.

ये भी पढ़ें- छोटा पैकेट बड़ा धमाका निकली राजकुमार और श्रद्धा की फिल्म 'स्त्री', अब तक कमाए इतने करोड़

फिल्म ‘स्त्री’ फिल्म डायरेक्टर अमर कौशिक की डेब्यू फिल्म थी और उन्होंने अपने दर्शकों को निराश नहीं किया. एक्टर्स की एक्टिंग और उनके अनुसार डायलॉग आपको इस फिल्म में हंसाने के लिए मजबूर कर देंगे.बता दें कि फिल्म में राजकुमार और श्रद्धा कपूर के साथ अपारशक्ति खुराना, अभिषेक बनर्जी और पंकज त्रिपाठी भी लीड रोल में नजर आ रहे हैं.

फिल्म की कहानी की बात करें तो फिल्म 'सुई-धागा' को 'दम लगा के हईशा' फेम डायरेक्टर शरत कटारिया डायरेक्ट कर रहे हैं और उन्होंने फिल्म को देसी अंदाज से काफी जोड़ा है. इस फिल्म की शूटिंग मध्यप्रदेश और दिल्ली में की गई है. इस फिल्म में वरुण और अनुष्का मध्यम वर्गीय परिवार के किरदार में हैं. फिल्म में ममता और मौजी इन दोनों के किरदार का नाम है और कहानी इन दोनों के अपने खुद के बिजनेस खोलने के संघर्ष करने पर बेस्ड है.

ये भी पढ़ें- Video: कृति सेनन ने हवेली पर जाने के लिए भेजा बुलावा, कहा- आओ कभी हवेली पर

First published: 1 October 2018, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी