Home » बॉलीवुड » filmmaker arjun hingorani dies at 92 years, actor Dharmendra write emotional post on his twitter account
 

फिल्ममेकर अर्जुन हिंगोरानी के निधन पर धर्मेंद्र ने ट्विटर पर लिखी भावुक पोस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 17:53 IST
( Dharmendra Twitter)

हिन्दी सिनेमा में फिल्मों के टाइटल में तीन 'क' को जोड़ले वाले निर्माता-निर्देशक अर्जुन हिंगोरानी का निधन 5 मई को हो गया. जानकारी के मुताबिक वह 92 साल के थे, उनके निधन पर अभिनेता धर्मेंद्र ने दुख व्यक्त किया है. अभिनेता धर्मेंद्र ने ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा, "अर्जुन हिंगोरानी, वो शख्स जिसने मुंबई में इस अकेले व्यक्ति के कंधे पर अपना हाथ रखा, हमें हमेशा के लिए छोड़कर चला गया है. मैं बहुत दुखी हूं ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे." बता दें कि उनके निधन की वजह अभी साफ नहीं है.

दरअसल, उन्होंने अपनी फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से धर्मेंद्र को लॉन्च किया था. वे अपनी शानदार फिल्म कब, क्यों और कहां के लिए भी जाने जाने हैं. निर्माता-निर्देशक अर्जुन हिंगोरानी ने फ़िल्मों में एक्टिंग भी की है. 'कहानी क़िस्मत की' में उनका तकियाकलाम क्या समझे... नहीं समझे? काफ़ी मशहूर हुआ था. इसेक साथ हिंगोरानी ने 'हाउ टू बी हैप्पी एंड रियलाइज़ योर ड्रीम्स' नाम से एक क़िताब भी लिखी थी.

साल 1991 में रिलीज हुई उनकी फिल्म कौन करे कुर्बानी, सहेली, कहानी किस्मत की, खेल खि‍लाड़ी का जैसी फिल्में खूब सराही गईं. ना सिर्फ हिन्दी फिल्में बल्कि निर्देशक अर्जुन ने सिंधी फिल्में भी बनाई जिनतें अब्बाना जैसी फिल्में शामिल है. अपने तीन दशक के करियर में अर्जुन हिंगोरानी की अधिकतम फिल्में धर्मेंद्र के साथ थीं. दोनों में इसी वजह से काफी अच्छी दोस्ती भी रही.

First published: 6 May 2018, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी